in

बड़ी खबर! पाकिस्तान को बड़ा झटका, टीम का यह स्टार बल्लेबाज हुआ बुरी तरह चोटिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फखर जमान ने अपना घुटना मोड़ लिया है।

फखर जमान

पाकिस्तान इस समय ऑस्ट्रेलिया में 20-20 विश्व कप 2022 खेलने में व्यस्त है। हालाँकि, वे मेगा टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत करने में विफल रहे क्योंकि उन्हें पहले मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रन से हार मिली। हालांकि, पाकिस्तान नीदरलैंड्स के खिलाफ जीतने में सफल रही।

फिलहाल पाकिस्तानी टीम अब इस विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति में हैं। हालांकि, फखर जमान ने चोटिल होने के बाद टीम में वापसी की। पहले दो मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला। लेकिन, उन्होंने अपना आखिरी मैच डच टीम के खिलाफ खेला था। टीम का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ है और उनकी उपलब्धता के बारे में एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई।

फखर जमान फिर हुए चोटिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फखर जमान ने अपना घुटना मोड़ लिया है। ऐसे में वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका गंवाने वाले हैं। पाकिस्तान के एक नामी पत्रकार ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर यही खबर साझा की।

यहाँ देखें ट्वीट

फखर जमान ने आखिरी मैच डच के खिलाफ ही खेला था। उन्होंने 16 गेंदों में तीन चौकों सहित 20 रन बनाए थे और 125 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। इसलिए, विश्व कप के शेष मैचों के लिए उनका बाहर होना बाबर आजम और टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है। करियर की बात करें तो फखर जमान ने पाकिस्तान के लिए अब तक 72 टी-20 मैच खेले हैं। उन मैचों में उन्होंने 21.73 की औसत से 1369 रन बनाए हैं। लेकिन, उनका स्ट्राइक रेट 129.02 रहा है।

इसलिए, पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ हमेशा चाहते थे कि वह की जगह पारी की शुरुआत करे और बाबर आजम नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें। हालांकि, एशिया कप 2022 में उन्होंने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया है। छह मैचों में उन्होंने केवल 96 रन बनाए। उनका एकमात्र अर्धशतक शारजाह में हांगकांग के खिलाफ आया था। फखर जमान ने 41 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए।

रोहित शर्मा (rohit sharma )

रोहित शर्मा की उलटी गिनती शुरू, कप्तानी से हटाने के लिए बोर्ड रच रही बड़ी साजिश?

Suresh Raina (Image source: Twitter)

सुरेश रैना का फिर से दिखेगा जलवा, इस विदेशी टी-10 लीग से क्रिकेट में कर रहे वापसी