in

बड़ी खबर: तो संन्यास के बाद इस लीग में खेलेंगे एमएस धोनी, चल रही बातचीत…

धोनी ने दी थी टी-10 लीग की शुरुआत करने की सलाह 

MS Dhoni एमएस धोनी चेन्नई
MS Dhoni

MS Dhoni will play in T10 league after retirement: अबू धाबी टी-10 लीग के छठे संस्करण की शुरुआत 23 नवंबर से हो चुकी है। इसका फाइनल मुकाबला रविवार, 4 दिसंबर को खेला जाएगा। इस सीजन में भारत और चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना भी हैं जो जो डेक्कन ग्लेडिएटर्स का हिस्सा हैं।

सुरेश रैना के अलावा इस लीग में भारत की तरफ से हरभजन सिंह, एस श्रीसंत, स्टुअर्ट बिन्नी और अभिमन्यु मिथुन भी शामिल होंगे। लेकिन फैंस को एक बड़ा सप्राइज मिलने वाला है।

धोनी ने दी थी टी-10 लीग की शुरुआत करने की सलाह

MS Dhoni will play in T10 league after retirement: दरअसल, टी-10 खेल प्रबंधन के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क ने शनिवार, 3 दिसंबर को कहा कि साल 2017 में लीग की शुरुआत से पहले उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ 10 ओवर के इस प्रारूप के बारे में कुछ सुझाव लेने के बारे में चर्चा की थी और दिग्गज ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी हाल में खेल के नियमों को बदलने की सलाह नहीं दी थी।

शाजी उल मुल्क ने कहा कि, “जब मैं एमएस धोनी से मिला, तो मैंने उनके साथ अपने विचार साझा किए और उन्होंने कहा कि यह मजेदार आइडिया है। लेकिन जब मैंने उन्हें बताया कि मैं खेल में कुछ नियमों को बदलने के बारे में सोच रहा हूं, जैसे कि इसे 10 खिलाड़ियों का क्रिकेट बनाना है, तो धोनी ने सुझाव दिया कि ऐसा नहीं करना चाहिए।”

क्या धोनी खेलेंगे टी-10 (MS Dhoni will play in T10 league after retirement) लीग?

यह पूछने पर कि क्या एमएस धोनी को टी-10 (MS Dhoni will play in T10 league after retirement) खेलते देखा जा सकता है। इसपर उन्होंने कहा, “बातचीत चल रही है, उम्मीद है कि वह जब चाहेंगे तब हमारे साथ होंगे, शायद इस इंडियन टी-20 लीग के बाद। या फिर जैसा उन्हें ठीक लगे। हम कुछ रिटायर्ड भारतीय खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि यह टी-10 प्रारूप आने वाले वर्षों में काफी विकसित होगा।”

बता दें कि एमएस धोनी अगले साल होने वाले इंडियन टी-20 लीग 2023 में चेन्नई टीम की कप्तानी करेंगे। इसके साथ ही यह खबर है की वह अपना आखिरी टूर्नामेंट खेलेंगे उसके बाद क्रिकेट वह हर फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर देंगे। अगर रिपोर्ट की मानें तो हो सकता है हम धोनी को इंडियन टी -10 लीग में खेलते देख सकते हैं।

 

Virat Kohli (Source: Twitter)

‘मुझे हर्ट हो रहा है’, विराट कोहली के सस्ते में आउट होने के बाद फैन्स ने व्यक्त की निराशा

‘देखिए वह किसके साथ कम्पटीशन कर रहा है’, टीम इंडिया में रुतुराज के चयन पर रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान