in

बड़ी खबर: केएल राहुल-रोहित शर्मा से गुस्सा है यह सीनियर भारतीय बल्लेबाज, कहा इनके वजह से हुई सेमीफाइनल में हार!

मौजूदा 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया 10 नवंबर 2022 को टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

रोहित शर्मा हार्दिक पांडया विराट कोहली
रोहित शर्मा हार्दिक पांडया विराट कोहली

मौजूदा 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया 10 नवंबर 2022 को टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। एडिलेड में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना कराया। इस तरह टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया है। हालाँकि, भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे थे की रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम फाइनल में पाकिस्तान के साथ भिड़े और दोनों  के बीच एक बेहतरीन महामुकाबला देखने को मिले।

हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में ही फेल हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ विराट कोहली और हार्दिक पांडया ने अच्छी बल्लेबाजी की और दोनों ने अर्धशतक बनाए। लेकिन, अब कुछ खबरें आ रही हैं कि विश्व कप में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन से कुछ सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं थे।

यहाँ देखें ट्वीट

भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने पूरे वर्ल्ड कप में नहीं बनाए रन

स्पोर्ट्स तक की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यक्रम का एक वरिष्ठ बल्लेबाज विश्व कप में सलामी बल्लेबाजों द्वारा दी गई धीमी शुरुआत से बेहद ही नाराज है। उन्होंने टतीं की बैठक में यही बात कही कि धीमी शुरुआत के कारण मध्यक्रम पर कुछ ज्यादा ही दबाव बन गया था। हालाँकि, भारतीय प्रशंसक अनुमान लगा रहे हैं की यह केवल सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हो सकते हैं, क्योंकि यह मध्य क्रम के बल्लेबाजों का हिस्सा थे।

गौरतलब है की टीम इंडिया के दो सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल थे। ये दोनों 20-20 विश्व कप में एक भी 50 रन की साझेदारी करने में नाकाम रहे। इसलिए, इसने स्पष्ट रूप से मध्य क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव डाला। रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में केवल एक अर्धशतक बनाया। दूसरी ओर, केएल राहुल ने टूर्नामेंट में क्रमशः बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ केवल दो अर्द्धशतक बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 168 रन बनाए। विराट कोहली ने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल है। उनके साथ हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 63 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल हैं। जवाब में इंग्लैंड ने मात्र 16 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल को 10 विकेट से जीत लिया और अब, वे 13 नवंबर 2022 को फाइनल के लिए एमसीजी में पाकिस्तान से भिड़ेंगे।

शहबाज शरीफ इरफान पठान

‘अबे साले पढ़ाई-लिखाई करो, देश की सेवा करो’ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को इरफान पठान ने दिया करार जवाब

शिखर धवन की पीटाई

पंजाब के कप्तान शिखर धवन की हुई जब लात-घूसों से पिटाई! अब कैसे बदला लेंगे…