Advertisment

बड़ी खबर! वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन टूर्नामेंट से बाहर!

केन विलियमसन के रूप में बड़ा झटका लगा है। कीवी कप्तान पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो चुके हैं. वह World Cup का मैच नहीं...

author-image
Manoj Kumar
New Update
Kane Williamson

Kane Williamson

ODI World Cup 2023 से पहले न्यूजीलैंड को कप्तान केन विलियमसन के रूप में बड़ा झटका लगा है। कीवी कप्तान पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो चुके हैं. दरअसल, विलियमसन घुटने की चोट के कारण World Cup का पहला मैच नहीं खेलेंगे।

गौरतलब है की विलियमसन आईपीएल के पहले मैच में चोटिल हो गए थे. वर्ल्ड कप का पहला मैच मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम की कप्तानी टॉम लैथम करेंगे

केन विलियमसन की अनुपस्थिति में, टॉम लैथम 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड का नेतृत्व करेंगे। लैथम दो अभ्यास मैचों में भी टीम का नेतृत्व करेंगे। केन विलियमसन का ध्यान 9 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के दूसरे विश्व कप मैच के लिए पूरी तरह फिट होने पर है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, "हमने शुरू से ही केन की खेल में वापसी के बारे में दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखा है। उनकी रिकवरी अच्छी चल रही है. अब सिर्फ यह सुनिश्चित करने की बात है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौती और कठिनाइयों को कैसे संभाल सकते हैं। हम केन की रिकवरी के लिए दिन-ब-दिन दृष्टिकोण अपनाना जारी रखेंगे। न ही उन पर वापसी का कोई दबाव होगा।"

केन विलियमसन आईपीएल 2023 के शुरुआती मैच में पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) के फटने और सर्जरी के बाद 6 महीने की छुट्टी के बाद वापसी कर रहे हैं। केन विलियमसन ने इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी रिकवरी जारी रखी है और विश्व कप अभ्यास मैचों में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की है।

केन विलियमसन का अंतर्राष्ट्रीय करियर –

विलियमसन ने अब तक 94 टेस्ट, 161 वनडे और 87 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 54.89 की औसत से 8124 रन बनाए हैं, जिसमें 28 शतक और 33 अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 153 वनडे पारियों में 47.83 की औसत से 6554 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 85 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2464 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं.

General News Cricket News Kane Williamson New Zealand ODI World Cup 2023