in

कप्तान रोहित के सामने बड़ी मुसीबत, 1-2 नहीं WTC फाइनल में नहीं खेल पाएंगे भारत से इतने खिलाड़ी

WTC के फाइनल में द ओवल में एक दूसरे के खिलाफ 7 जून को दिखाई देंगे।

WTC FINAL virat kohli
Indian Cricket Team (Image source- Twitter)

WTC भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच ही खेला जाना है। दरअसल, भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 की जीत हासिल करनी थी। हालांकि, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दो मैचों में से पहला ही मुकाबला हारकर भारत को डायरेक्ट एंट्री दे दी।

अब दोनों टीमें WTC के फाइनल में द ओवल में एक दूसरे के खिलाफ 7 जून को दिखाई देंगे। यह भारत के लिए दूसरा मौका है जब वह WTC फाइनल जीतकर वर्ल्ड की नंबर 1 टेस्ट टीम बन सकते हैं। बता दें कि पिछली बार भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गया था। लेकिन यह जीतना आसान दिख रहा वैसा होने नहीं वाला है। क्योंकि भारत विदेशी परिस्थितियों में अपने तीन सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना WTC फाइनल खेलेगी। 

आइए देखें सभी के नाम

# ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant (Source: Twitter)

इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत को ऋषभ पंत के लिए समान विकल्प खोजने में मुश्किल होगी। पंत ने पहले ही खुद को भारतीय टेस्ट टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया है। उन्होंने टेस्ट मैचों में कुछ ऐसा प्रदर्शन किया है जिससे उनकी काफी सराहना हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतिम टेस्ट मैच में गाबा में उनकी नाबाद 89 रन की पारी ने भारत को साल 2021 में 2-1 से जीत दिलाई थी।

Motera

ODI वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल और ग्राउंड की हुई घोषणा, जानें क्यों हुई इतनी देर?

Jonny Bairstow: (Image Source: Twitter)

पंजाब फ्रेंचाइजी को लगा बड़ा झटका, इंडियन टी-20 लीग 2023 से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी!