Advertisment

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ा बड़ा अपडेट, भारत-पाक सहित इन मुकाबलों को किया गया रिशेड्यूल!

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में खेले जाने वाले हाई प्रोफाइल मैच की तारीख बदलाव कर करने की खबरें आ रही है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs PAK World Cup Ticket World Cup 2023 tickets India vs Pakistan in Ahmedabad might be moved

India vs Pakistan in Ahmedabad might be moved

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नंवबर तक वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। जिसका शेड्यूल कुछ दिनों पहले जारी कर दिया गया। इस बीच पिछले दिनों दिल्ली में हुए एक मीटिंग में इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप  2023 के कुछ मैचों के जारी शेड्यूल में बदलाव के बारे में कहा था।

Advertisment

जिसके मुताबिक सहभागी देशों के क्रिकेट बोर्डों ने कुछ वजह बताते हुए शेड्यूल में बदलाव की मांग की थी। हालांकि हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेंगा टूर्नामेंट के सबसे रोंमाचक भारत-पाक मैच के अलावा कुछ और मैचों के शेड्यूल में बदलाव निश्चित है। जिसकी घोषणा आधिकारिक तौर पर कुछ दिनों में हो सकती हैं।

इस दिन होगा भारत-पाक वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचक मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 के इस हाई प्रोफाइल मैच की तारीख में बदलाव कर दिया गया है। भारत में 15 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं। अहमदाबाद में नवरात्रि के मौके पर गरबा का आयोजन किया जाता है। जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियों ने इंडियन क्रिकेट बोर्ड को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच की तारीख बदलने की सलाह दी थी।

Advertisment

अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिसका आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। भारत-पाक मैच के शेड्यूल में बदलाव के चलते और भी मुकाबलों को रिशेड्यूल किया जाएगा।

 

पाकिस्तान के इन मुकाबलों के शेड्यूल में होगा बदलाव

हालांकि भारत-पाक मुकाबले के साथ ही पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड और पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबले के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड मुकाबला हैदराबाद में और 10 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबला भी हैदराबाद में रिशेड्यूल किया जा सकता हैं। जिनकी आधिकारिक घोषणा जल्द हो सकती हैं।

 

T20-2023 Cricket News Virat Kohli India Asia Cup 2023 Babar Azam Pakistan ODI World Cup 2023