Advertisment

WTC Points Table 2023-25 में बड़ा उलट फेर!, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रलिया को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंची ये टीम

WTC Points Table 2023-25: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गई Ashes सीरीज के समापन के बाद WTC Points Table 2023-25 में बड़ा बदलाव आया है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
WTC Points Table 2023-25

WTC Points Table 2023-25: हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गई ऐतिहासिक Ashes सीरीज के समापन के बाद WTC Points Table 2023-25 में बड़ा बदलाव आया है। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के चलते पाकिस्तान 100 फीसदी PTC और 24 अंकों के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में टॉप पर काबिज है।

Advertisment

वहीं भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में से एक में शानदार जीत और एक ड्रॉ के साथ 16 अंक लेकर दूसरे पायदान पर काबिज है। मगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में ओवर रेट के चलते जुर्माने के तौर पर अंकों में कटौती का नुकसान उठाना पड़ा है।

WTC Points Table 2023-25: Ashes सीरीज में स्लो ओवर रेट के चलते इंग्लैंड अंक तालिका में वेस्टइंडीज से नीचे

दरअसल जारी World Test Championship 2023-25 ​​चक्र के दौरान, प्रत्येक टीम जीत के लिए 12 अंक और ड्रॉ के लिए चार अंक दिए जाते हैं। इस बीच हाल ही में खेली गई Ashes सीरीज में चार टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया को ओल्ड ट्रैफर्ड में दस ओवर कम रह गए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट में स्लो ओवर रेट के कारण 10 अंको और इंग्लैंड के बाकी चारों टेस्ट मुकाबलों में स्लो ओवर रेट के कारण 19 अंकों की कटौती का नुकसान झेलना पड़ेगा।

Advertisment

स्लो ओवर रेट के इस भारी जुर्माने के चलते इंग्लैंड ने दो मैच जीतने के बावजूद केवल नौ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक अर्जित कर पाया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 18 अंक हासिल किए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया WTC अंक तालिका में 30 प्रतिशत अंकों के साथ पाकिस्तान (100) और भारत (66.67) के बाद तीसरे नंबर पर काबिज है।

वहीं इंग्लैंड 9 अंकों और 15 प्रतिशत के साथ वेस्टइंडीज से नीचे 5वें नंबर है। क्योंकि भारत के खिलाफ एक टेस्ट हारने वाली वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के ड्रॉ होने के चलते 4 अंक और 16.67 प्रतिशत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है।

सोशल मीडिया पर इंग्लैंड को बेजबॉल क्रिकेट खेलते हुए अंक तालिका में वेस्टइंडीज से नीचे मौजूद होने के कारण जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

Advertisment

यहां देखिए WTC Points Table 2023-25

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

India Cricket News Australia Test cricket Pakistan Babar Azam Ashes 2023 West Indies WTC