in

ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कोच, छोड़ देंगे कोलकाता का साथ

वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे।

Brendon McCullum
Brendon McCullum ( Image Credit: Twitter)

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का नया कोच बनाया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे। इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स भी बतौर कप्तान नई शुरुआत करेंगे।

ब्रैंडन मैकुलम इस समय इंडियन टी-20 लीग 2022 में कोलकाता फ्रेंचाइजी के साथ व्यस्त हैं। टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद वह फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ देंगे। उनके  2 जून को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड सीरीज शुरू होने से पहले वर्क वीजा प्राप्त करने के साथ टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

 

मैकुलम की नियुक्ति के बाद इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक रॉब की न कहा कि, ब्रैंडन को इंग्लैंड मेन्स टेस्ट टीम का हेड कोच बनाये जाने की पुष्टि करते हुए खुश हैं। उन्हें जानना और खेल के लिए उनके विचारों और नजरिए को समझना एक वास्तविक विशेषाधिकार रहा है। मेरा मानना है कि उनकी नियुक्ति इंग्लैंड टेस्ट टीम के लिए अच्छा साबित होगा।

कोच बनाये जाने के बाद मैकुलम ने दी प्रतिक्रिया

वहीं कोच बनाये जाने के बाद ब्रैंडन मैकुलम ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, वह ‘शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते’। स्टोक्स के साथ काम करते हुए वह इंग्लैंड को सफलता की ओर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘बेन स्टोक्स अपने चारों ओर बदलाव को प्रेरित करने के लिए एक आदर्श कैरेक्टर हैं और मैं अपने चारों ओर एक सफल इकाई बनाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’

इस बीच ब्रैंडन मैकुलम कब इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे, यह कोलकाता के भाग्य पर निर्भर करेगा। टूर्नामेंट का लीग चरण 22 मई तक चलेगा और कोलकाता के दो मैच अभी बाकी है। उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना बहुत कम है। लीग का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट लॉर्ड्स (2-6 जून), नॉटिंघम (10-14 जून) और लीड्स (23-27 जून) में खेले जाएंगे।

(Photo Source: IPL/BCCI)

ये 3 खिलाड़ी चेन्नई के लिए इस साल इंडियन टी-20 लीग में रहे सुपरफ्लॉप

UEFA Champions League. (Photo Source: Google)

यूएफा चैंपियंस लीग 2024-25 सीजन से आएंगे टूर्नामेंट के प्रारूप में बड़े बदलाव, टीमों की संख्या में हुई वृद्धि