Advertisment

कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने पर ब्रायन लारा ने दिया चौंकाने वाला बयान

ब्रायन लारा ने कोहली के RCB की कप्तानी छोड़ने के फैसला पर बयान देते हुए कहा कि मुझे गर्व है उन्होंने कैरियर के ऊंचाई पर इस तरह के फैसले लिए।

author-image
Justin Joseph
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli

विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला कुछ लोगों के लिए हैरान करने वाला है। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनके इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी, लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने उनके फैसले के लिए उनका समर्थन किया है। ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे गर्व है कि कोहली जैसे खिलाड़ी ने अपने कैरियर के ऊंचाई पर इस तरह के फैसले लिए।

Advertisment

लारा ने कोहली के फैसले की सराहना की

कोहली ने अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि वह बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं और आरसीबी को खिताब जीतने में मदद करना चाहते हैं। उन्होंने T20I कप्तानी छोड़ने की अपनी घोषणा के दौरान पहले ही कहा था कि वह बेहतर फोकस के साथ टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भारत का नेतृत्व करना चाहते हैं।

लारा ने कोहली के फैसले की सराहना की। लारा ने कहा कहा कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना और खेलना काफी मुश्किल है। वे अपने कार्यभार को समझते हैं और अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहते हैं। हमारे समय में सिर्फ दो फार्मेट थे, तो स्पष्ट रूप से समझता हूं कि कोहली ने क्यों फैसला किया।

Advertisment

कोहली हर फार्मेट में खेल रहे

ब्रायन लारा ने कहा कि अब खेल के 3 फार्मेट है, लेकिन हम पहले की बात करे तो तो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट और 50 ओवर का फार्मेट था। कोहली हर फार्मेट में खेल रहे हैं। अब उन्हें लगता है कि सिर्फ टेस्ट क्रिकेट और 50 ओवर के फार्मेट पर फोकस करना चाहिए और टी20 की जिम्मेदारी किसी और को देना चाहिए।

कैरियर के ऊंचाई पर इस तरह के लिए फैसले

उन्होंने आगे कहा कि कोहली इस समय अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर पा रहे, बल्ले से शतक नहीं आ रहे तो उनके कप्तानी पर सवाल उठने लगे। कोहली ने दावा किया कि वह सन्यास लेते समय तक आरसीबी के लिए खेलना चाहते हैं। लारा ने कहा कि मुझे गर्व है कि कोहली ने अपने कैरियर के ऊंचाई पर इस तरह के फैसले लिए।

 

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News Virat Kohli Cricket News Bangalore T20-2021