Advertisment

"अंपायरों को भी बुला ले..." हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेशी कप्तान के साथ की शर्मनाक हरकत

ढाका में भारत महिला और बांग्लादेश महिला टीम के बीच तीसरे वनडे के दौरान एक विवाद हुआ। जिसके बाद हरमनप्रीत कौर ने एक बयान दिया

author-image
Manoj Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur, India (Source: Twitter) हरमनप्रीत कौर

Harmanpreet Kaur, India (Source: Twitter)

ढाका में भारत महिला और बांग्लादेश महिला टीम के बीच तीसरे वनडे के दौरान एक विवाद हुआ। जिसके बाद हरमनप्रीत कौर ने एक बयान दिया। यह बात बांग्लादेश महिला कप्तान निगार सुल्ताना को ठीक नहीं लगी और उन्होंने भारतीय टीम के साथ फोटो लेने से साफ मना कर दिया।

दरअसल, बांग्लादेश और भारत के बीच का यह आखिरी और निर्णायक वनडे मैच क्रिकेट को छोड़कर नाराजगी का चर्चा बना रहा। हरमनप्रीत कौर के गुस्से से भरे व्यवहार, उनका आउट दिए जाने पर स्टंप तोड़ना और अंपायरों की आलोचना करना बड़ा विषय रहा। 

हरमन ने अंपायरों की आलोचना की

Advertisment

हरमन पर श्रृंखला के बाद अंपायरों का अपमान करने, उनके आउट होने के बाद स्टंप तोड़कर अराजकता पैदा करने और प्रेजेंटेशन समारोह के दौरान अधिकारियों के बारे में बुरा बोलने के लिए मैच फीस का 75% जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही हरमनप्रीत ने फोटो सेशन के दौरान अंपायरों को भी आमंत्रित किया जिसके वजह से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई और इसका वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हुआ...

अंपायरों को भी बुलाओ: हरमनप्रीत कौर

रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय महिला कप्तान ने फोटो सेशन के दौरान कहा, "अंपायरों को भी बुलाओ," जिसका अर्थ था कि अधिकारी भी बांग्लादेश टीम के सदस्य हैं और इसलिए उन्हें फोटो सेशन में शामिल किया जाना चाहिए। बांग्लादेशी कप्तान सुल्ताना यह सुनते ही अपनी टीम के साथ वापस चली गई। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कौर की आलोचना करते हुए दावा किया कि उनकी प्रतिद्वंद्वी "बेहतर शिष्टाचार दिखा सकती थीं।"

बांग्लादेश के कप्तान ने यहां तक ​​कहा, ''यह पूरी तरह से उनकी समस्या है। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है. एक खिलाड़ी के तौर पर वह बेहतर शिष्टाचार दिखा सकती थीं।  मैं आपको नहीं बता सकता कि क्या हुआ, लेकिन वहां <फोटोग्राफ के लिए> अपनी टीम के साथ रहना ठीक नहीं लगा। यह सही माहौल नहीं था। इसलिए हम वापस चले गये। क्रिकेट अनुशासन और सम्मान का खेल है।”

India Cricket News Bangladesh BAN vs IND Bangladesh vs India 2022 Harmanpreet Kaur