in

रविचंद्रन अश्विन से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में विकेट की उम्मीद नहीं कर सकता: आकाश चोपड़ा

एशिया कप में कुलदीप यादव की जगह अश्विन को टीम में शामिल किए जानें पर लोग हैरान हैं।

Ravi Ashwin

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम में रविचंद्रन अश्विन के आश्चर्यजनक रूप से शामिल होने पर अपने विचार साझा किए हैं। एशिया कप भारत के नजरिए से बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि इसी साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की तैयारी और टीम मजबूत हो पाएगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए 8 जून को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। इस लिस्ट में लोगों को कुछ नाम पहले से ही पता थे लेकिन कुछ खिलाड़ियों की एंट्री ने सभी को हैरान कर दिया।

लोग इस बात को समझ नहीं पा रहे थे कि अश्विन को क्यों कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है।  इस पर चोपड़ा का मानना ​​​​है कि अश्विन एक डिफेंसिव भूमिका को पूरी तरह से निभाएंगे, लेकिन वो टीम को विकेट नहीं दिला पाएंगे।

अश्विन को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए चोपड़ा ने कहा कि, “रविचंद्रन अश्विन – वह इस बार की तरह पिछले विश्व कप में भी अचानक एक आउट-ऑफ-द-बॉक्स चयन थे। यहां भी विश्व कप से ठीक पहले वे वेस्टइंडीज गए थे और अब एशिया कप की टीम में हैं। वह फिर से विश्व कप खेलेंगे, ऐसा ही लग रहा है। मुझे लगता है कि यह इस बारे में नहीं है कि कौन अच्छा है या कौन बुरा गेंदबाज है, बल्कि मुद्दा यह है कि आपको किस तरह के स्पिनर की जरूरत है।”

चोपड़ा ने प्लेइंग इलेवन में अश्विन की भूमिका के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि फैंस उनसे विकेट लेने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लेकिन वह भारत के लिए डिफेंसिव गेंदबाज का काम बेहतरीन तौर पर निभाएंगे। उन्होंने कहा कि, ‘अगर आप उन्हें डिफेंस के तौर पर रखते हैं तो वह इसे पूरी तरीके से निभाएंगे। लेकिन अगर आप उनसे विकेट की उम्मीद कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं हो सकता। टीम में उनका क्या रोल रहेगा यह देखना दिलचस्प है।”

अश्विन टी-20 विश्व कप 2021 का हिस्सा थे, और लगभग आठ महीने बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में वापसी की है।

Virat Kohli

एशिया कप 2022 में विराट कोहली के फॉर्म को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा दावा, जानें?

ABD

एबी डिविलियर्स ने की बड़ी गलती, भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते वक्त ट्वीट में लिख दिया यह…