in

ऋषभ पंत पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, जानें किस हरकत पर लगाई फटकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मैच खेला गया जिसे भारत ने 59 रनों से जीत लिया।

ऋषभ पंत ने पहली पारी में अपने बल्ले से भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उनकी एक हरकत ऐसी थी जिसने कप्तान रोहित शर्मा को काफी नाराज कर दिया। दरअसल, चौथे टी-20 मैच के दौरान पंत जानबूझकर रन आउट करने में देरी कर रहे थे जिसे देखकर कप्तान रोहित भड़क गए।

दरअसल, भारतीय विकेट कीपर ने कुछ सेकंड तक गेंद हाथ में आने के बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान पूरन को रन आउट नहीं किया। तब कप्तान रोहित शर्मा गुस्से में पंत पर चिल्लाए और उन्हें पूरन को आउट करने को कहा। रोहित ने  लापरवाही के लिए पंत को डांट लगाई क्योंकि उनकी यह हरकत टीम के लिए महंगी साबित हो सकती थी।

जानें पूरा मामला 

यह घटना वेस्टइंडीज के रन चेज के पांचवें ओवर में हुई। ओवर की अंतिम गेंद पर, कप्तान निकोलस पूरन ने एक रन के लिए भागने की कोशिश की लेकिन दूरी छोर पर खड़े उनके बल्लेबाजी साथी काइल मेयर्स को इस जोखिम भरे सिंगल में कोई दिलचस्पी नहीं थी और वह नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर वापस चले गए। लेकिन पूरन आगे आ चुके थे और फील्डर ने गेंद कीपर के हाथ में फेंक दी थी। लेकिन पंत उन्हें आउट करने के बजाय रुके हुए थे। इस बात पर कप्तान रोहित ने उन्हें डांटा और आउट करने की सलाह दी।

यहाँ देखें वीडियो 

पूरन चौथे टी-20 में पूरे तरह से सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने सिर्फ आठ गेंदों पर 24 रन बनाए थे। उन्होंने 300 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने एक चौका और तीन छक्के मारे थे। पूरन के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज टीम की आगे की बल्लेबाजी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैंचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला रोहित शर्मा की टीम ने 59 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया। मैच में वेस्टइंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस प्रकार पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज 19.1 ओवर में 132 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

फ्लोरिडा में भारतीय फैंस से मिले रोहित शर्मा, चौथे टी-20 मैच में जीत के बाद फैंस को दिया हाई-फाइव