Advertisment

कप्तानी एक मुश्किल काम और मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा : मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान टीम के नवनियुक्त कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि इंटरनेशनल टी20 कप में टीम की अगुवाई करना आसान नहीं होगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Mohammad Nabi ( Image Credit: Twitter)

Mohammad Nabi ( Image Credit: Twitter)

अफगानिस्तान टीम के नवनियुक्त कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि इंटरनेशनल टी20 कप में टीम की अगुवाई करना आसान नहीं होगा। हाालांकि मोहम्मद नबी को विश्वास है कि अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। इससे पहले राशिद खान ने अफगानिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद नबी को इंटरनेशनल टी20 कप के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया।

Advertisment

मोहम्मद नबी ने कहा कि हां कप्तान के रूप में यह मुश्किल काम है, लेकिन मैं इस टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपना पूरा प्रयास करूंगा। मैं एक कप्तान के तौर पर इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।

वीजा मुद्दों के कारण पहले यूएई नहीं पहुंच सकी टीम

तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान में क्रिकेट को लेकर संकट की स्थिति रही। अफगानिस्तान में इस खेल के भविष्य को देखते हुए अनिश्चितता के बीच पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को रद्द कर दिया गया था। मेगा इवेंट से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज अफगानिस्तान को देश में खेल की स्थितियों को स्पष्ट करने का अवसर देता, लेकिन सीरीज रद्द होने का मतलब है कि अफगानिस्तान इस साल मार्च के बाद बिना क्रिकेट खेले इंटरनेशनल टी20 कप में भाग लेगी।

Advertisment

मोहम्मद नबी ने कहा कि वीजा मुद्दों के कारण टीम पहले यूएई नहीं पहुंच सकी थी और इस कारण से वे कतर में अभ्यास कर रहे थे, जहां कि स्थिति यूएई जैसी ही है। उन्होंने कहा कि टीम शानदार है और वे पिछले डेढ़ महीने से तैयारी कर रहे हैं। हां वीजा के लिए थोड़ संघर्ष था और इसलिए हम यूएई जल्दी नहीं पहुंच सके। उन्होंने कहा टीम कतर में अभ्यास कर रही थी। कतर का मौसम लगभग यूएई के समान है। हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

माना जा रहा टूर्नामेंट का डार्क हॉर्स

अफगानिस्तान टीम को इस टूर्नामेंट का डार्क हॉर्स माना जा रहा है, क्योंकि टीम ने यूएई जैसी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर टीम के खिलाड़ी एक साथ बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तो अफगानिस्तान की टीम अन्य टीमों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

अफगानिस्तान को टीम ग्रुप बी में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दो क्वालीफायर टीमों के साथ रखा गया है। अफगानिस्तान 25 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला खेलेगी, जिसके लिए टीम अभी घोषित नहीं हुई है। अफगानिस्तान के पास इस टूर्नामेंट के लिए प्रभावशाली नेतृत्व समूह है। टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में एंडी फ्लावर, मुख्य कोच के रूप में लांस क्लूजनर और गेंदबाजी कोच के रूप में शॉन टेट जुड़े हुए हैं।

Cricket News General News Afghanistan