in

‘चलो बाय बाय चेन्नई’ बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 49वें मैच में बैंगलोर ने चेन्नई को 13 रनों से हराया। एमएस धोनी की अगुवाई में इस हार के बाद चेन्नई के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की संभावनाएं लगभग समाप्त हो गई हैं। वहीं इस जीत के साथ बैंगलोर टॉप-4 में पहुंच गई है। इससे पहले बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए, जिसके जवाब में चेन्नई निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बना सकी। बैंगलोर के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और चेन्नई को लक्ष्य तक पहुंचने से रोका।

बैंगलोर के गेंदबाजों ने चेन्नई को रोका

टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद चेन्नई ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। गायकवाड़ ने 28 रन बनाए, जबकि कॉनवे ने 56 रनों की शानदार पारी खेली। बैंगलोर के गेंदबाजी के आगे चेन्नई ने 122 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए।

हालांकि, मोईन अली ने टीम को जिताने का जिम्मा उठाया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। तेजी से रन बनाने के चक्कर में वह हर्षल पटेल का शिकार बने। उन्होंने 27 गेंदों में 34 रन बनाए। प्रशंसकों को धोनी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वे खरे नहीं उतरे और सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद चेन्नई की जीत की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गईं। टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी। इस प्रकार टीम 13 रन से मुकाबला हार गई। बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

बैंगलोर ने चेन्नई को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

इससे पहले चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। हालांकि इस जोड़ी को मोईन अली ने तोड़ा। उन्होंने डु प्लेसिस को 38 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद विराट कोहली के रूप में बैंगलोर ने तीसरा विकेट गंवाया। उन्होंने 33 गेंदों में 30 रन बनाए। मध्यक्रम में महिपाल लोमरोर ने 27 गेंदों में तेजतर्रार 42 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 19वें ओवर में महीश तीक्ष्णा ने तीन विकेट लेकर बैंगलोर को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। हालांकि आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 17 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद लौटे।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

Virat Kohli. (Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग ने मुझे अपनी क्षमता दिखाने का मंच दिया: विराट कोहली

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए बैंगलोर बनाम चेन्नई मैच के कुछ मजेदार मीम्स