in

भारतीय टीम में वापसी पर खुश हैं चेतेश्वर पुजारा, बोले- खुशी है कि मेरे काउंटी प्रदर्शन को तवज्जो मिली

इस साल की शुरुआत में पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

Cheteshwar Pujara (Source: Twitter)
Cheteshwar Pujara (Source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के समापन के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है, जहां सीमित ओवरों की क्रिकेट के साथ टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे। इंग्लैंड दौरे पर पुनर्निधारित पांचवां टेस्ट भी आयोजित होगा, जिसके लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया।

इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम में शामिल हुए पुजारा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं केएल राहुल उप-कप्तान हैं। भारतीय टीम में अनुभवी चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि, मौजूदा काउंटी सीजन में पुजारा ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया।

भारत के मॉर्डर्न-डे वॉल ने काउंटी सीजन में अब तक ससेक्स के लिए सिर्फ 5 मैचों में 720 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक शामिल हैं, जिनमें से पुजारा ने दो को दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। ये आंकड़े बताते हैं कि पुजारा भारतीय टीम में वापसी के लिए कितने दृढ़ हैं। भारतीय टेस्ट टीम चयन के बाद पुजारा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और खुशी जताई है।

पुजारा ने टेस्ट टीम में वापसी पर जताई खुशी

टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से पुजारा ने कहा, मुझे खुशी है कि मैं इंग्लैंड टेस्ट के लिए चुना गया। इस बात की भी खुशी है कि मेरे हालिया काउंटी प्रदर्शन को तवज्जो दी गई है। काउंटी खेलों के दौरान समय बिताने के बाद मुझे विश्वास है कि इससे मुझे मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा, हमेशा की तरह मैं दौरे से पहले अच्छी तरह से तैयारी और ट्रेनिंग के लिए उत्सुक हूं। मैं फिर से भारतीय टीम में योगदान देने की उम्मीद करता हूं।

बता दें कि यह पुनर्निधारित पांचवा टेस्ट पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में आयोजित सीरीज का हिस्सा है। उस समय कोरोना मामले सामने आने के बाद सीरीज को स्थगित कर दिया गया था, जिस कारण से यह टेस्ट इस साल खेला जाएगा।

(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी20 लीग 2022 : यहां देखिए हैदराबाद बनाम पंजाब मैच के कुछ मजेदार मीम्स

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

टीम इंडिया में वापसी पर दिनेश कार्तिक हुए भावुक, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात