in

रॉयल लंदन वनडे कप में चेतेश्वर पुजारा ने की धुआंधार बल्लेबाजी, लगातार जड़ा दूसरा शतक

पुजारा ने 131 गेंद पर 174 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Chesteshwar Pujara, India

रॉयल लंदन वनडे कप में इंग्लिश काउंटी ससेक्स का नेतृत्व कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को सरे के खिलाफ ग्रुप ए मैच में सिर्फ 131 गेंदों पर 174 रन की धुआंधार पारी के साथ शतक बनाया। पुजारा को टेस्ट क्रिकेट विशेषज्ञ माना जाता है लेकिन उन्होंने जिस तरह वनडे मैचों में विपक्षी गेंदबाजों को चकनाचूर किया वह देखने लायक था। उन्होंने 132.82 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जब ससेक्स ने चार ओवर के अंदर सिर्फ नौ रन पर दो विकेट गंवा दिए थे।

कैसी रही पुजारा की पारी

पुजारा ने सरे के गेंदबाजों की बूरी तरह धुलाई की, उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के मारे। उनके बल्लेबाजी से गेंदबाज दहशत में आ गए थे।  उन्होंने 103 गेंदों पर शतक बनाया और फिर केवल 27 गेंदों में 74 रन बनाकर ससेक्स को पहले बल्लेबाजी करते हुए 378/6 तक पहुंचाया। वारविकशायर के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 79 गेंदों में 107 रन बनाए थे।

दाएं हाथ के पुजारा ने 174 रन की इस पारी के साथ अपने लिस्ट ए के 158 रनों के उच्चतम स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया है और नया रिकार्ड बनाया है। पुजारा ने टॉम क्लार्क के साथ तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर अपनी टीम को शुरुआती मुश्किलों से उबारा।

काउंटी क्रिकेट में पुजारा का बेहतरीन प्रदर्शन

पुजारा 1,094 रन और लगातार शतकों के साथ काउंटी चैम्पियनशिप में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। ऐसा प्रदर्शन पुजारा के आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और भारतीय सेट-अप में भी उनकी छाप को मजबूत करेगा।

यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या वह भारतीय सर्किट में भी अपने वर्तमान प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज में भारत के लिए खेलते नजर आने की उम्मीद है। और पुजारा से ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन की टीम को उम्मीद रहेगी।

पुजारा ने रॉयल लंदन वनडे कप में सिर्फ 5 मैचों में 367 रन बनाकर अपने फॉर्म को बरकरार रखा है, उन्होनें इन 5 मैचों में 91.75 के औसत और 120.72 के स्ट्राइक रेट से घातक बल्लेबाजी की है।

पुजारा चोटिल कप्तान टॉम हेन्स की जगह ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं। इंडियन टी-20 लीग 2022 की मेगा-नीलामी में वह बिना बिके रह गए थे। लेकिन काउंटी क्रिकेट का उनका यह सीजन बेहद सफल साबित हुआ है।

Matt Henry

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, जानें कौन लेगा उनकी जगह?

MS Dhoni, Babar Azam

हरभजन सिंह ने एमएस धोनी को लेकर किया खुलासा, बताया साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ कैसे दिलाई थी जीत