in

“छोटा पैकेट बड़ा धमाका” जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर दिग्गजों को छोड़ा पीछे

आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लिया और इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

जोशुआ लिटिल

20-20 वर्ल्ड कप 2022 फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। 4 नवंबर को न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लग रहा था लेकिन वो कहते हैं न छोटा पैकेट बड़ा धमाका, वैसा ही मंजर कुछ आज देखने को मिला।

आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लिया और इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इस वर्ल्ड कप में हमें बल्लेबाजों का बोलबाला दिखा है लेकिन गेंदबाज भी इस वर्ल्ड कप में धूम मचा रहे हैं। चल रहे वर्ल्ड के क्वालीफायर में श्रीलंका और यूएई मुकाबले के दौरान यूएई के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने इतिहास रचते हुए टूर्नामेंट का पहला हैट्रिक लिया था। अब ऐसा ही कमाल आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने किया और यह उनके करियर की पहली सबसे बड़ी उपलब्धि है।

जोशुआ लिटिल के हैट्रिक का वीडियो

जोशुआ लिटिल ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन (61) को बैकवर्ड स्क्वैयर लेग में कैच आउट करवाया। अपनी अगली ही गेंद पर उन्होंने जेम्स नीशम को LBW और उसके बाद मिचेल सैंटनर को LBW आउट किया। इसके साथ ही लिटिल मेंस टी-20 विश्व कप मैच में हैट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज भी बन गए हैं। लिटिल ने अपने चार ओवर में  22 रन देकर 3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने रखा 186 रनों का लक्ष्य

यह मैच आयरलैंड के लिए औपचारिक मुकाबला था क्योंकि वह अंकतालिका में 5 वें स्थान पर हैं। बात करें मैच की तो आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत शानदार रही और सभी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने रन बनाए। वहीं टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 35 गेंदों में 61 रन की पारी खेलकर आयरलैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने में काफी योगदान दिया।

फिन एलन, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स और डैरेल मिचेल ने क्रमशः 32, 28, 17 और 31 रनों का योगदान दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने आयरलैंड को 20 ओवर में 186 रनों का लक्ष्य सामने रखा है।

जोशुआ लिटिल के हैट्रिक लेने पर जानें ट्विटर पर लोगों की क्या है प्रतिक्रिया

 

विराट कोहली virat kohli फेक थ्रो

विराट कोहली बड़ी मुसीबत में, फेक थ्रो को लेकर बीसीबी उठाने वाली है बड़ा कदम

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह की पक्की!