Advertisment

EPL 2021 : एकतरफा मुकाबले में चितवन टाइगर्स ने पोखरा राइनो को 9 विकेट से हराया

पोखरा राइनो ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 123 रन बनाये। जवाब में चितवन टाइगर्स की टीम ने 16.4 ओवर में 1 विकेट खोकर 124 रन बनाकर मैच जीत लिया।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
(Photo via Getty Images)

(Photo via Getty Images)

ईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में आज चितवन टाइगर्स ने पोखरा राइनो को 9 विकेट से हरा दिया। चितवन के लिए मोहम्मद शहजाद और भीम शर्की ने अर्धशतकीय पारी खेली। शहजाद ने नाबाद 63 रन की पारी खेली, तो वहीं शर्की ने नाबाद 54 रन बनाये। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पोखरा राइनो ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चितवन टाइगर्स की टीम ने 16.4 ओवर में 1 विकेट खोकर 124 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisment

टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

एवरेस्ट प्रीमियर लीग के 12वें मैच में पोखरा राइनो और चितवन टाइगर्स की टीम आपस में भिड़ी। मैच में पोखरा राइनो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पोखरा राइनो के लिए बल्लेबाजी करने उतरे रिचर्ड लेवी और रित गौतम। टीम को पहला झटका रित गौतम (2) के रूप में लगा। इसके बाद सुनील धमाला (0), बिनोद भंडारी (5) और लोकेश बाम (8) सस्ते में पवेलियन लौट गये।

रिचर्ड लेवी भी 20 रन बनाकर आउट हो गये। हालांकि इसके बाद असेला गुणरत्ने और बिबेक यादव ने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। गुणरत्ने 25 रन बनाकर रन आउट हुए। अंतिम ओवरों में बिबेक ने कुछ दमदार शाॉट्स लगाये, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ उन्हें नहीं मिला। बिक्रम सोब (0) भी जल्द ही पवेलियन लौट गये। पोखरा राइनो ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 123 रन बनाये, जिसमें अकेले बिबेक यादव ने 53 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके लगाये। टाइगर्स की ओर से शहाब आलम और कमल ऐरी ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं सोमपाल कामी को 1 विकेट मिला।

शहजाद और भीम ने खेली शानदार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चितवन टाइगर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और ईशान पांडे बिना खोले पवेलियन लौट गये। हालांकि इसके बाद मोहम्मद शहजाद और भीम शर्की ने क्रीज पर पांव जमाये रखा। दोनों ने मिलकर पहले टीम का स्कोर 50 पार पहुंचाया। इसके संभलकर खेलते हुए दोनों ने नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। मोहम्मद शहजाद ने नाबाद 63 रन और भीम शर्की ने नाबाद 54 रन की पारी खेली। पोखरा राइनो के लिए एकमात्र विकेट बिक्रम सोब ने लिया।

Cricket News General News T20-2021 एवरेस्ट प्रीमियर लीग 2021