Advertisment

Chris Gayle एक समय बीनते थे कूड़ा, जानें कचरे से लेकर करोड़ों के मालिक होने की कहानी

Chris Gayle LIFE : क्रिस गेल ने अपने करियर की शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी दिखाई. बाद में वह एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरे। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
chris gayle life

Chris Gayle Birthday: दुनिया के सबसे लोकप्रिय और दमदार टी20 खिलाड़ी क्रिस गेल आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। 21 सितंबर 1979 को किंग्स्टन, जमैका में जन्मे क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपने 23 साल के क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। आज पूरी दुनिया गेल को 'यूनिवर्स बॉस' कहती है।

Advertisment

Chris Gayle Life: क्रिस गेल का पूरा नाम क्या है?

क्रिस गेल ने 483 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उनके बनाए रिकॉर्ड को आज तक कोई भी नहीं छू पाया है.

Chris Gayle टी20 क्रिकेट में 14,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. खेल के अलावा क्रिस गेल अपनी लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। लेकिन बहुत से लोग गेल का पूरा नाम नहीं जानते। क्रिस गेल का पूरा नाम क्रिस्टोफर हेनरी गेल है।

Advertisment

Chris Gayle का करियर और उनकी लाइफ की स्टोरी

साल 1999 में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे डेब्यू करने वाले क्रिस गेल ने अपने करियर की शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी दिखाई. बाद में वह एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरे।

लेकिन क्या आप जानते हैं की गेल (Chris Gayle Life) एक बार अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए कचरा-कूड़ा उठाने का काम करते थे। इस बात का खुलासा खुद क्रिस गेल ने एक इंटरव्यू में किया था. लेकिन अब गेल जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है।

Advertisment

गेल को उनके 'पावर हिटिंग' गेम के कारण 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से जाना जाता है। इसके अलावा पिछले कुछ सालों में उन्होंने 'द बॉस' के स्टीकर वाले बल्ले से भी खेला है.

Cricket News Chris Gayle General News West Indies