in

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 में क्रिस गेल की हुई एंट्री, अब फिरसे चौके-छक्के की होगी बरसात

गेल ने पुष्टि करते हुए कहा कि, “इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा बनकर मुझे बहुत खुशी और उत्साह मिलता है।”

Chris Gayle
Chris Gayle

वेस्टइंडीज के धुआंधार और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी सीजन में खेलने वाले हैं। यूनिवर्स बॉस टी-20 क्रिकेट के जानें मानें हस्ती हैं और उनके पास लगभग हर रिकॉर्ड है, जिसमें सबसे अधिक 10,000 रन बनाने का रिकार्ड शामिल है। इसके साथ ही उनके नाम सबसे अधिक शतक, सबसे तेज शतक और सबसे अधिक चौके और छक्के बनाने का रिकार्ड शामिल हैं।

गेल ने 103 टेस्ट मैचों में 15 शतक और 7215 रन बनाए हैं और टेस्ट मैचों में 333 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने गाले स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ यह स्कोर बनाया था। डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग के बाद वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो टेस्ट ट्रिपल शतक बनाए हैं।

गेल ने बताया कैसा कर रहे महसूस 

गेल ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने की पुष्टि करते हुए कहा कि, “इस बेहतरीन लीग का हिस्सा बनने और खेल के बड़े दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलने के बाद मुझे बहुत खुशी मिली और मैँ इस चीज को लेकर काफी उसाहित है।”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि, “क्रिस गेल को लीग में हिस्सा बनाकर यह लीग काफी बड़ी हो गई है। मुझे यकीन है कि फैंस और दर्शकों को क्रिकेट के इन दिग्गजों को एक साथ एक दूसरे का आमना सामना करते देखकर काफी मजा आएगा।”

सौरव गांगुली भी रहेंगे इस लीग का हिस्सा 

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी के लिए तैयार हैं। वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी संस्करण में खेलते हुए नजर आएंगे। टूर्नामेंट के आयोजकों ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। गांगुली संन्यास ले चुके खिलाड़ियों में से एक हैं जो लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में भाग लेंगे।

भारत में खेला जाएगा यह लीग

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी संस्करण 17 सितंबर से शुरू हो रहा है, जो 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके लिए मैचों की मेजबानी करने वाले छह स्थानों की पुष्टि हो गई है। पिछले साल इस टूर्नामेंट में तीन टीमें शामिल थीं और सात मैच खेले गए थे, लेकिन आगामी संस्करण में चार टीमें खेलेंगी और कुल 15 मैचों का आयोजन होगा।

मैच के छह आयोजन स्थलों में कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट शामिल हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीतने वाले पैरा पावर लिफ्टर सुधीर बचपन में हो चुके थे पोलियो का शिकार, जानें कैसे पार की सारी बाधायें

Arshdeep Singh. (Photo Source: First Post)

के श्रीकांत ने अर्शदीप सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप 202 में शामिल करने के लिए चयनकर्ता चेतन शर्मा से किया अनुरोध, बताया भविष्य में नंबर 1 खिलाड़ी बनेंगे