Advertisment

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 फाइनल: जानें कैसे कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा को खेलने की मिली मंजूरी

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं था क्योंकि फाइनल जैसे बड़े मुकाबले से पहले टीम का एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाया गया।

author-image
Manoj Kumar
New Update
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 फाइनल: जानें कैसे कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा को खेलने की मिली मंजूरी

Tahlia McGrath (image source: twitter)

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच 7 अगस्त को गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मुकाबला खेला गया। लेकिन भारत के हाथों से यह मैच दूसरी पारी में फिसल गया और उन्हें 9 रनों से सिलवर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा।

Advertisment

लेकिन मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी फैंस और दुनिया भर के दर्शक हैरान रह गए। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा मैच से पहले कोविड पॉजिटिव पाई गई थी लेकिन सभी लोग तब चौंक गए जब वह टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने मैदान पर पहुंची।

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं था क्योंकि फाइनल जैसे बड़े मुकाबले से पहले टीम का एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाया गया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया टीम प्रबंधन ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से नहीं हटाया और ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ गेम्स बोर्ड से विचार विमर्श करने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया।

भारतीय टीम इस फैसले से हैरान था लेकिन उन्हें इस बारे में ज्यादा सोचने समझने का समय नहीं मिला। इस फैसले के बारे में काफी लोगों के द्वारा सवाल उठाए गए थे, लेकिन इस इवेंट में मौजूदा नियमों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी को शामिल करने पर फैसला करना टीम की जिम्मेदारी है। वहीं, तहलिया को सिर्फ हल्के लक्षण थे, इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। 

Advertisment

तहलिया मैकग्रा को टीम में शामिल करने पर बोर्ड ने रखी अपनी बात 

ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ गेम्स की बोर्ड ने इस फैसले के बारे में बात करते हुए बतया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी मैकग्रा को खेलने की अनुमति दी थी।
Advertisment
उन्होंने कहा कि, "कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी मैकग्रा को खेलने की अनुमति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने दी थी।"

तहलिया को इन चीजों पर थी मनाही 

ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से भारत से जीत छीनकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया लेकिन तहलिया टीम की जीत का हिस्सा नहीं रही। वायरस फैलने के डर को ध्यान में रखते हुए उन्होंने टीम के साथ जश्न मनाने की अनुमति नहीं थी। इसके साथ ही उन्हें पूरे समय मास्क लगाकर खेलना पड़ा और मेडल लेते वक्त भी वह मास्क लगाकर पहुंची थी।
Commonwealth Games 2022 Australia Commonwealth Games General News