Advertisment

बड़ी खबर: रवींद्र जडेजा को एक शर्त पर मिलेगी टीम में जगह, जानें कौन सी अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा?

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा क्रिकेट से काफी समय से दूर हैं। एशिया कप 2022 में घुटने में चोट लगने के बाद उन्हें बीच...

author-image
Manoj Kumar
New Update
रवींद्र जडेजा Ravindra Jadeja (Source: Twitter)'

Ravindra Jadeja (Source: Twitter)'

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा क्रिकेट से काफी समय से दूर हैं। एशिया कप 2022 में घुटने में चोट लगने के बाद उन्हें बीच टूर्नामेंट से बाहर हो पड़ा था। हाल ही में वह पत्नी रिवाबा के लिए गुजरात चुनाव में प्रचार करते हुए दिखे थे। लेकिन अब वह फिर से क्रिकेट में वापसी की कोशिश में जुट गए हैं।

Advertisment

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 के साथ-साथ 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को जडेजा की कमी काफी खली थी। लेकिन सर्जरी होने के बाद फैंस उन्हें फील्ड में देखने के लिए बेहद ही बेताब हैं। लेकिन जडेजा को इंडियन टीम में वापसी करने के लिए बड़ी शर्त रखी गई है।

आइए देखें रवींद्र जडेजा के लिए टीम में शामिल होने पर क्या है शर्त?

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह खबर है कि रवींद्र जडेजा अगर इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हें एक अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा। इसका मतलब यह है कि उन्हें 1 घरेलू क्रिकेट खेलना पड़ेगा जिसके जरिए ये पता चलेगा की वह कितने फिट हैं इसके साथ उनके फॉर्म का भी आंकलन किया जाएगा।

हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि अगर जडेजा घरेलू क्रिकेट में फिट होकर खेल लें, लेकिन वह फॉर्म में न रहे तो क्या तब भी उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। और अगर ऐसा हुआ तो इसका मतलब यह साफ है कि किसी इनफॉर्म खिलाड़ी की कुर्बानी देनी पड़ेगी।

अक्षर पटेल को है खतरा?

Advertisment

गौरतलब है कि, जडेजा की जगह अक्षर पटेल ने टीम में कदम रखा है और वह भारत के लिए अपना बेहतरीन योगदान दे रहे हैं। मौका मिलने के बाद अक्षर ने जिस तरह का फॉर्म दिखाया उससे जडेजा को सब धीरे-धीरे भूलते नजर आए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में, अक्षर ने तीन मैचों में तीन विकेट लेकर 117 रन बनाए थे। जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर ने उनकी जगह अच्छी तरह से भरने की कोशिश केभारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

अब यह देखना बाकी है कि क्या जडेजा घरेलू क्रिकेट खेलकर टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे? या, फिर वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

General News India Cricket News Australia Axar Patel IND vs AUS Ravindra Jadeja India vs Australia 2023