Advertisment

सीएसए ने की संशोधित कार्यक्रम की घोषणा, भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पार्ल और केपटाउन में होंगे वनडे मैच

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पुष्टि की है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले दो वनडे पार्ल में और तीसरा वनडे केपटाउन में खेला जायेगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Team India

Team India

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पुष्टि की है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो वनडे 19 व 21 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे। इसके बाद तीसरा वनडे 23 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड में होगा।

Advertisment

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा फिलहाल शुरुआत में टाल दिया गया है। पहले भारत को 9 दिसंबर तक दक्षिण अफ्रीका पहुंचना था, जहां पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होना था, लेकिन अब पहला टेस्ट 26-30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन में खेला जायेगा। उसके बाद दूसरा 3-7 जनवरी के बीच जोहान्सबर्ग में और तीसरा व अंतिम 11-15 जनवरी तक केपटाउन में होगा।

टी-20 मैचों पर बाद में लिया जाएगा फैसला

इस बीच बीसीसीआई और सीएसए दोनों बोर्ड आपसी समझौते पर पहुंचे हैं कि चार टी-20 को बाद में पुनर्निधार्रित किया जायेगा। नये कोविड-19 के वेरिएंट के बाद भारत का दौरा अनिश्चितताओं में पड़ा हुआ है। इसके कारण कई मैचों को स्थगित/रद्द करना पड़ा है।

Advertisment

नीदरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए पहुंची, लेकिन ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच उसने बीच में दौरा छोड़ दिया और वापस लौट गई। यहीं नहीं विभिन्न देशों ने अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध भी लगा दिये हैं। आईसीसी को इसी कारण से जिम्बाव्बे में महिला विश्व कप क्वालीफायर को बीच में ही रद्द करना पड़ा।

हालांकि भारत ए की टीम इस समय अनौपचारिक टेस्ट के लिए ब्लोमफोन्टेन में मौजूद है, जिसमें दो मैच हो चुके हैं, जबकि अंतिम मैच अभी चल रहा है। भारतीय टीम को पहले टेस्ट की निर्धारित तारीख से कम से कम डेढ़ हफ्ते पहले रवाना होने की उम्मीद है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का कार्यक्रम

Advertisment
  • पहला टेस्ट 26-30 दिसंबर सेंचुरियन
  • दूसरा टेस्ट 03-07 जनवरी जोहान्सबर्ग
  • तीसरा टेस्ट 11-15 जनवरी केपटाउन
  • पहला वनडे 19 जनवरी पार्ल
  • दूसरा वनडे 21 जनवरी पार्ल
  • तीसरा वनडे 23 जनवरी केपटाउन
General News India Virat Kohli Cricket News South Africa