Advertisment

IPL 2024: CSK फैंस को बड़ा झटका...नीलामी से पहले ये 3 खिलाड़ी टीम से बाहर!

CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) released 3 players before IPL 2024 Auction (आईपीएल नीलामी): चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को निकालने का बनाया प्लान, देखें लिस्ट only on SKY247Hindi.net

author-image
Joseph T J
New Update
ben stoks

CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) released 3 players before IPL 2024 Auction (आईपीएल नीलामी): चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को निकालने का बनाया प्लान, देखें लिस्ट only on SKY247Hindi.net

CSK released 3 players before IPL 2024 Auction: आईपीएल (IPL 2024) 2024 के लिए नीलामी प्रक्रिया 19 दिसंबर को दुबई में होगी. सभी आईपीएल टीमों को 26 नवंबर तक उन खिलाड़ियों की सूची जारी करनी होगी जिन्हें वे टीम में रखना चाहते हैं और जिन खिलाड़ियों को वे टीम छोड़ना चाहते हैं। गौरतलब है कि यह पहली बार है जब आईपीएल की नीलामी प्रक्रिया विदेश में आयोजित की जा रही है. 

Advertisment

ऐसा कहा जा रहा है कि मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले टीम में कुछ बड़े बदलाव करने का फैसला किया है। 2022 के आईपीएल टूर्नामेंट में हार का सबक सीखने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 2023 में कई बदलावों के साथ मैदान में उतरी और ट्रॉफी जीतकर रिकॉर्ड बनाया। 

धोनी की कप्तानी में 5वीं बार चैंपियन बनी CSK

Advertisment

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. अब कहा जा रहा है कि चेन्नई की टीम ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. 

खबरों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स ने इन तीनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. 

Advertisment

1. बेन स्टोक्स: 

ben stoks

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा बेचे जाने की उम्मीद है. पिछले साल 2023 की आईपीएल नीलामी में चेन्नई की टीम ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ में खरीदा था. ब्रावो के बाद सीएसके ने टीम में ऑलराउंडर की जगह भरने के लिए बेन स्टोक्स को खरीदा। लेकिन पिछली बार आईपीएल में स्टोक्स चोट के कारण ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे.

इस बार भी बेन स्टोक्स चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और विश्व कप के बाद उनके घुटने की सर्जरी होने की संभावना है। ऐसे में उनका आईपीएल 2024 में हिस्सा लेना संदिग्ध है.  

2. ड्वेन प्रीटोरियस:

DWAINE

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2022 की मेगा नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस को 50 लाख रुपये में खरीदा। यह देखने वाली बात होगी कि इस बार सीएसके उन्हें रिटेन करेगी या रिलीज करेगी।  

3. आकाश सिंह:

AKASH

खबर है कि सीएसके ने इस बार नीलामी से पहले युवा खिलाड़ी आकाश सिंह को टीम से बाहर करने का फैसला किया है, जिन्होंने चेन्नई टीम में तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की जगह ली थी. कहा जा रहा है कि मुकेश चौधरी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम में वापसी होगी, ऐसे में आकाश सिंह को बाहर किया जा सकता है. 

IPL 2024