in

“बाप-बाप होता है बेटे” धोनी ने हार्दिक पांडया को दिया करारा जवाब, चेन्नई के IPL फाइनल में आने पर आई MEMES की बाढ़

CSK vs GT: चेन्नई आईपीएल इतिहास में 10वीं बार फाइनल में पहुंची है

CSK vs GT: 

CSK vs GT: मंगलवार, 23 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण में प्लेऑफ एक्शन की शुरुआत हुई, जिसमें क्वालीफायर 1 का मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल में सीधे एंट्री लेने के लिए गुजरात टाइटंस का मुकाबला किया।

आपको बता दें कि चेन्नई ने टूर्नामेंट के इतिहास में गुजरात का 3 बार मुकाबला किया है और CSK ने सारे 3 मुकाबलों में हार का सामना किया था। ऐसे में आज के मैच में गुजरात का पलड़ा भारी लग रहा था। लेकिन एमएस धोनी के सामने सारे रिकार्ड और आंकड़ें धरे-के धरे रह जाते हैं। 

CSK vs GT: गुजरात ने समझदारी से की गेंदबाजी

मैच की बात करें तो, गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता और एक ऐसे विकेट पर पहले गेंदबाजी चुनी जो निश्चित रूप से फील्डिंग करने वाली टीम के पक्ष में था। CSK ने डेवोन कॉनवे (34 रन पर 40 रन) और आक्रामक रूतुराज गायकवाड़ (44 रन पर 60 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़कर धमाकेदार शुरुआत की। अजिंक्य रहाणे (10 रन पर 17), अंबाती रायुडू (9 रन पर 17) और रवींद्र जडेजा (16 रन पर 22) ने योगदान देकर टीम को 20 ओवरों में 172/7 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने अपने चार ओवरों में 2-2 दो विकेट लिए। वहीं,  दर्शन नालकंडे, राशिद खान, और नूर अहमद ने एक-एक विकेट झटका। गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। 

CSK vs GT: चेन्नई आईपीएल इतिहास में 10वीं बार फाइनल में पहुंची है

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी GT लगातार विकेट गंवाती रही। शुभमन गिल, 38 में से 42 रनों के साथ, टाइटंस के लिए शीर्ष स्कोरर बने रहे, जिसमें राशिद खान 15 में से 30 रन बनाकर रहे। लेकिन खेल की आखिरी गेंद पर पूरी गुजरात की टीम ऑल आउट हो गई और वह 20 ओवर में सिर्फ 157 रन ही बना सकी। रवींद्र जडेजा ने चेन्नई के लिए चार ओवरों में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बाद मथीशा पथिराना और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि तुषार देशपांडे ने एक विकेट लेकर वापसी की और चेन्नई ने 15 रन से मैच जीत लिया।

अगला, इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें संस्करण में, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में भिड़ेंगे। विजेता क्वालीफायर 2 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगा, यह निर्धारित करने के लिए कि सीजन के ग्रैंड फिनाले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कौन करेगा।

आइए देखें चेन्नई की जीत पर फैंस का रिएक्शन

 

CSK vs GT:

रुतुराज गायकवाड़ के कैच ने खड़ा कर दिया बड़ा विवाद! धोनी पर फिर लगा फिक्सिंग का आरोप

MUMBAI INDIANS MI vs LSG

MI vs LSG: मुंबई-लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबले में आज यह दो खिलाड़ी दिखाने वाले हैं रंग, जानिए?