in ,

CWG 2022: कैथरीन ब्रंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने लगाई फटकार, इस नियम के उल्लंघन पर दिया डिमेरिट पॉइंट

कैथरीन ब्रंट ने भारत और इंग्लैंड के बीच कॉमनवेल्थ में चल रहे मैच में आर्टिकल 2.3 का उल्लंघन किया।

इंग्लैंड की महिला मध्यम तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट को शनिवार (7 अगस्त) को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई और डिमेरिट पॉइंट दिया गया। ब्रंट ने 17वें ओवर में इंग्लैंड की गेंदबाजी के दौरान भारतीय महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा का एक कैच छूटने पर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ गाली-गलोज किया था।

कैथरीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के कोड ऑफ कंडक्ट फॉर प्लेयर एंड प्लेयर सपोर्ट पर्सन आर्टिकल 2.3 का उल्लंघन किया है। इसका मतलब यह है कि जो भी खिलाड़ी एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गलत भाषाओं पर उपयोग करता है तो उन्हें तुरंत दंडित किया जाना चाहिए। हालांकि कैथरीन के मामले में किसी सुनवाई या सबूत की जरूरत नहीं थी क्योंकि ब्रंट ने खुद इस बात को स्वीकार कर लिया। मैदान में खड़े अंपायर एलोइस शेरिडन और किम कॉटन, तीसरे अंपायर क्लेयर पोलोसाक और चौथे अंपायर शिवानी मिश्रा ने ब्रंट के खिलाफ यह आरोप लगाया था।

ब्रंट के डिसिप्लिनरी रिकॉर्ड में एक और डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया

ब्रंट के पास पिछले दो साल की अवधि में पहले से ही एक डिमेरिट पॉइंट है। और अब उन्हें एक और डिमेरिट पॉइंट दे दिया गया है जिसके बाद उन्हें डिसिप्लिनरी रिकॉर्ड के लिए काफी सावधान रहने की जरूरत है।

भारत ने रोमांचक मुकाबले में जीता मैच 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जहां हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम ने इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम की तरफ से मंधाना ने 32 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 61 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। और जेमिमाह रौड्रिगेज के नाबाद 44 रनों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम इतना बड़ा लक्ष्य रख सकी।

भारतीय टीम की तरफ से स्नेह राणा ने 2 विकेट और दीप्ति शर्मा ने 1 विकेट लिए। और इंग्लैंड को 4 रनों से मैच हराकरफाइनल में जगह भी बना ली और एक मेडल भी पक्का कर लिया।

Indian players greet each other after a goal against Canada (in red) during FIH men's Junior World Cup (hockey) 2021 match at Kalinga Stadium in Bhubaneswar (PTI)

भारतीय पुरूष हॉकी टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में, दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराया

Virat Kohli

विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे या टी-20 मैच खेलना चाहिए था, इस क्रिकेटर ने दी राय