Advertisment

चेन्नई की जीत पर CSA ने दी बधाई, डु प्लेसिस और ताहिर को टैग नहीं करने पर भड़के डेल स्टेन

चेन्नई की जीत पर सीएसए ने गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टैग करते हुए बधाई दी, लेकिन अन्य दो साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों को टैग नहीं किया।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Dale Steyn (Image Credit Twitter)

Dale Steyn (Image Credit Twitter)

आईपीएल 2021 में शुक्रवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीता। चेन्नई की जीत के बाद प्रशंसकों और अन्य क्रिकेट जगत की हस्तियों ने उन्हें बधाई संदेश भेजे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी सीएसके की जीत पर बधाई दी। हालांकि सीएसए ने सीएसके के गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टैग किया, लेकिन अन्य दो साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों को टैग नहीं किया, जो सीएसके का हिस्सा थे। इसको लेकर डेल स्टेन भड़क गये और साथी खिलाड़ियों के समर्थन में उतर आये। उन्होंने कमेंट कर लिखा कि यह अकाउंट कौन चला रहा है।

Advertisment

सीएसए पर भड़के डेल स्टेन

सीएसए के इस पोस्ट को बाद में डिलीट कर दिया गया, लेकिन फाफ डु प्लेसिस इस पर प्रतिक्रिया देने से नहीं चूके। उन्होंने लिखा, वास्तव में? जिसके बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी डेल स्टेन सीएसए की पोस्ट भड़क गये। उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा, यह अकाउंट कौन चला रहा है। मैने चेक किया पिछली बार फाफ डु प्लेसिस रिटायर नहीं हुए, इमरान ताहिर भी रिटायर नहीं हुए। दोनों खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट की वर्षो सेवा की है और उन्हें यहां मेंशन नहीं किया गया। यह अपमानजनक है।

IPL 2021 में एनगिडी ने खेले तीन मुकाबले

आईपीएल 2021 में सीएसके लिए लुंगी एनगिडी ने सिर्फ तीन मुकाबले खेले, जिसमें पांच विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने यूएई चरण में सीएसके के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने सीएसके को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ड प्लेसिस टूर्नामेंट में 138 के स्ट्राइक रेट से 633 रन बनाने के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

कोलकाता के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने 56 गेंदों में 86 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे सीएसके को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। हालांकि जबरदस्त फॉर्म में होने के बावजूद फाफ डु प्लेसिस को इंटरनेशनल टी20 कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Cricket News General News Faf du Plessis