in

दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी को बताया झूठा और कैरेक्टरलेस, लगाए गंभीर आरोप

कनेरिया का आरोप है कि उनको वनडे टीम से बाहर निकाले जाने के पीछे शाहिद अफरीदी का हाथ था।

Danish Kaneria and Shahid Afridi (Image Source: Twitter)
Danish Kaneria and Shahid Afridi (Image Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया अक्सर अपने बयानों के कारण सु्र्खियों में रहते हैं। वह पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर अपने साथ भेदभाव का आरोप लगा चुके हैं। हाल में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि उनको वनडे टीम से बाहर निकाले जाने के पीछे शाहिद अफरीदी का हाथ था।

कनेरिया पर लगा आजीवन प्रतिबंध

बता दें कि दानिश कनेरिया ने 2000 से 2010 तक पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया और 61 टेस्ट और 18 वनडे में खेले। वह स्पिनरों के बीच टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के लंबे प्रारूप में 261 विकेट अपने नाम किए हैं। दानिश कनेरिया को 2012 में ईसीबी द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया था और उन पर क्रिकेट के सभी रूपों से आजीवन बैन लगा दिया गया था।

‘शाहिद अफरीदी झूठे और कैरेक्टरलेस’

दानिश कनेरिया ने कहा, शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे। हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा दुर्व्यवहार हुआ, यह कहने के लिए उन्हें सलाम। हालांकि कई अधिकारियों ने उन पर दबाव बनाया, जिसके बाद उन्होंने इस बारे में बोलना बंद कर दिया।

उन्होंने कहा, लेकिन मेरे साथ ऐसा हुआ। मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया। हम साथ खेला करते थे। वह मुझे टीम से बाहर रखते थे और मुझे वनडे टूर्नामेंट नहीं खेलने देते थे। कनेरिया ने यह भी कहा कि अफरीदी को उनसे जलन हो रही थी, क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

कनेरिया ने कहा, अफरीदी नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं। वह एक झूठे और जोड़-तोड़ करने वाले थे, क्योंकि वह एक कैरेक्टलेस व्यक्ति हैं। हालांकि मेरा फोकस सिर्फ क्रिकेट पर था और मैं इन सब चीजों को नजर अंदाज कर देता था। शाहिद अफरीदी ही ऐसे शख्स थे जो दूसरे खिलाड़ियों के पास जाते थे और उन्हें मेरे खिलाफ भड़काते थे। मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और उन्हें मुझसे जलन हो रही थी। मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए खेला। मैं आभारी था।

Yuvraj Singh

अपने डेब्यू पारी से पहले पूरी रात नहीं सोया : युवराज सिंह

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-43 प्रिव्यू, गुजरात से पार पाना बैंगलोर के लिए मुश्किल, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन