in

“दारू खोलो रे…” MI के प्लेऑफ में क्वालीफाई करते ही इशान किशन और बाकी खिलाड़ियों ने कुछ यूं मनाया जश्न: देखें वीडियो

शुभमन गिल ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर मुंबई इंडियंस को क्वालीफाई करने में मदद की।

MI

शुभमन गिल के 20वें ओवर की पहली गेंद पर वेन पार्नेल के शानदार छक्के ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के मौजूदा सत्र में RCB के अभियान का अंत कर दिया। इस हार के साथ ही RCB टूर्नामेंट के 16वें संस्करण से बाहर हो गई। इसके अलावा गिल द्वारा जड़े गए इन छक्कों ने एक और खेमे में खुशी ला दी और वह था मुंबई इंडियंस का खेमा।

GT ने जैसे ही RCB के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की, वैसे ही मुंबई इंडियंस (MI) का रास्ता एकदम साफ हो गया और मुंबई इंडियंस  (MI) ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले रविवार के दिन में मुंबई इंडियंस ने सीजन के अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा था। उन्हें उसके बाद दिन के दूसरे मैच में RCB की हार की प्रार्थना करनी थी। 

जैसे ही शुभमन गिल ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर मुंबई इंडियंस को क्वालीफाई करने में मदद की। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का जश्न मनाने वाला वीडियो अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है और यह जमकर देखा जा रहा है।

आइए देखें मुंबई इंडियंस के जश्न का वीडियो

प्लेऑफ के मैचों की बात करें तो चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहले क्वालीफायर में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। दोनों टीमें यह मैच कल 23 मई को शाम 7.30 बजे से चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेंगी। बाद में, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 24 मई को पहले क्वालीफायर के स्थान पर टूर्नामेंट के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी।

पहले क्वालीफायर की हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम के खिलाफ खेलेगी ताकि पहले क्वालीफायर की विजेता टीम के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की की जा सके। बता दें कि, आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर 26 मई को शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी 28 मई को शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

SATCHIN TENDULKAR

मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचाने में मदद करने वाले गिल की सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ, फैंस बोले- ‘सर अब रिश्ता पक्का समझें’

TEAM SOUL bgmi unban PUBG/BGMI BGIS 2023

BGMI तो आ गया, लेकिन गेमर्स को खेलने से पहले देना होगा इन 2 महत्वपूर्ण नियमों का ध्यान वरना होगी जेल!