in

विराट कोहली के सपोर्ट में उतरा यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, आलोचना करने वालों को सुनाई खरी-खोटी

वॉर्नर ने कहा जब आप अपने काम में अच्छे होते हैं तो आपके पास असफल होने का अधिकार भी है।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं। वह बल्ले से रन नहीं बना पा रहे हैं, जबकि उनकी वनडे कप्तानी पहले ही जा चुकी है। वह साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने के बाद अभी तक कोई शतक भी नहीं लगा पाए हैं। उनके इस खराब फॉर्म को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर उनके सपोर्ट में आए हैं। उन्होंने हाल में एक इंटरव्यू में विराट कोहली की तारीफ की और उनके बारे में पॉजिटिव बातें कही।

वॉर्नर ने एक क्रिकेटर पर बायो-बबल के प्रभाव पर बात करते हुए कहा कि विराट अभी एक बच्चे के पिता बने। उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं और उनके पास असफल होने का अधिकार है। वॉर्नर ने महसूस किया कि कोहली पर अधिक दबाव नहीं डाला जाना चाहिए।

वॉर्नर ने विराट कोहली के बारें में सकारात्मक बातें कही

डेविड वॉर्नर ने कहा कि बहुत से लोग पिछले कुछ वर्षों में विराट कोहली के फॉर्म को लेकर बातें कर रहे हैं। हम एक महामारी से गुजर रहे हैं। वह अभी एक बच्चे के पिता बने हैं। हम केवल यह देखते हैं कि उन्होंने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। आपको असफल होने की अनुमति है। जब आप अपने काम में अच्छे होते हैं तो आपके पास असफल होने का अधिकार भी है।

वार्नर ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ‘लोग कहते हैं कि स्टीव स्मिथ अपनी चौथी पारी में शतक नहीं बनाते क्योंकि आंकड़े कहते हैं कि वह हर चार पारियों में शतक बनाते हैं। वह इंसान है। आपको तेज चलने की अनुमति होती है, इसलिए उन लोगों पर दबाव होता है। लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि दबाव महसूस नहीं करेंगे।’

तीसरा टेस्ट केपटाउन में होगा

इस समय विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट जीता और यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली एशियाई टीम बनी। लेकिन दूसरे टेस्ट में कोहली पीठ की समस्या के कारण नहीं खेले।

विराट की अनुपस्थिति में केएल राहुल को कप्तानी करने का मौका मिला। हालांकि दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करने में सफल रहा। अब तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

Sachin Tendulkar

Legends League Cricket: अमिताभ बच्चन ने सचिन तेंदुलकर से जुड़े गलत विज्ञापन को शेयर करने पर मांगी माफी

Brisbane Heat and Hobart Hurricanes (Phot credit: Twitter)

BBL 2021-22 : डेनियल सैम्स ने थंडर को दिलाई जीत, होबार्ट हरिकेन्स ने ब्रिस्बेन को 8 विकेट से हराया