Advertisment

भारत-पाक मैच से पहले टीम इंडिया को दाऊद इब्राहिम ने दिया ऑफर! कप्तान के जवाब से मचा बवाल

दाऊद इब्राहिम ने एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिए थे महंगे तोहफे का ऑफर दिया था। टीम इंडिया के कप्तान ने...

author-image
Manoj Kumar
New Update
DAWOOD IBRAHIM दाऊद इब्राहिम

DAWOOD IBRAHIM दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम ने एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिए थे महंगे तोहफे का ऑफर दिया था। कपिल देव की कप्तानी में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुस गया था। लेकिन कपिल ने दाऊद को डांटकर भगा दिया था। 

Advertisment

क्रिकेट और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता बहुत पुराना है। साल 1987 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया कप के दौरान अंडरवर्ल्ड के डॉन दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में गया था और भारतीय खिलाड़ियों से कहा था कि अगर आप कल टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा देगी तो वह हर खिलाड़ी को तोहफे में एक टोयोटा कार देगा।

टीम इंडिया ने टोयोटा कार के इस ऑफर को ठुकरा दिया। उस टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने इस बात का खुलासा किया। इस घटना का जिक्र इंडियन क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सचिव जयवंत लेले ने अपनी किताब "आई वाज़ देयर - मेमॉयर्स ऑफ ए क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर" में किया है।

कपिल देव ने दाऊद इब्राहिम को डांटा था

जलगांव में एक कार्यक्रम में दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने के बाद ड्रेसिंग रूम में आए। दाऊद टीम इंडिया के खिलाड़ियों से बात करना चाहता था और वह ड्रेसिंग रूम में मौजूद था। उन्हें देखकर कपिल देव ने कहा, “यह कौन है? बाहर जाओ।" ये बातें सुनकर दाऊद चुपचाप ड्रेसिंग रूम से निकल गया। कपिल देव ने ये बात इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में भी कही थी।

वेंग सरकार के मुताबिक, इस घटना के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आए और कपिल दाऊद से कहा; “इसके साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था। वह दाऊद इब्राहिम है, वह तुम्हें परेशान कर सकता है।” इस पर प्रतिक्रिया देते हुए वेंगसरकर ने कहा, ''कपिल के लिए कोई समस्या पैदा नहीं कर सकता। चाहे भारत में हो या विदेश में।” बता दें कि जावेद मियांदाद दाऊद के जीजा हैं।

कपिल देव ने दाऊद इब्राहिम से मांगी माफी

पूरे मामले में उस वक्त ट्विस्ट आ गया जब रवि शास्त्री ने कहा कि कपिल ने देव दाऊद को बाहर जाने के लिए कहा था। जब कपिल देव को पता चला कि दाऊद कौन है तो उन्होंने दाऊद से माफ़ी मांगी।

Cricket News Pakistan General News India