in

पाकिस्तान की हार पर मोगा में छात्रों के बीच जानलेवा झगड़ा, एक दूसरे पर फेंके ईंट-पत्थर, देखें वीडियो

20-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया।

मोगा में बिहार और कश्मीर लड़कों में झड़प
बिहार और कश्मीर लड़कों में झड़प

Deadly clash of students in Moga: 20-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। हालांकि, फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की हार के बाद पंजाब के मोगा में छात्रों के एक ग्रुप के बीच हिंसक झड़प हो गई। यह घटना लाला लाजपत राय कॉलेज के हॉस्टल परिसर में हुई। झगड़ा इतना हिंसक था कि छात्रों ने एक-दूसरे पर गुस्से में पत्थर और बोतलें फेंकी, जिससे कम से कम इस झड़प में सात लोग घायल हो गए।

बता दें कि, यह झड़प बिहारी छात्रों और कश्मीरी छात्रों के बीच हुई थी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा और शांति बनाने के लिए पुलिस ने छात्रों के बीच लाठीचार्ज भी किया। कॉलेज के अध्यक्ष कृष्ण कौरो ने इस मामले में जानकारी दी। वहीं, यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया है।

कॉलेज के अध्यक्ष कृष्ण कौरो ने कहा कि, “रविवार को, पाकिस्तान की हार के बाद, छात्रों के बीच मामूली बहस झड़प में बदल गई और छात्रों के एक छोटे समूह ने एक दूसरे पर पथराव किया। स्थिति को नियंत्रित किया गया और पुलिस को भी बुलाया गया।”

यहाँ देखें झड़प का वीडियो

ज्यों शुरू हुई दोनों गुटों के बीच का झड़प?

मोगा सदर थाने के एक पुलिसकर्मी जगतार सिंह ने इस झगड़े के पीछे का कारण बताया और यह भी कहा कि छात्रों ने लिखित में शांति बनाए रखने के लिए लेटर दिया है।

जगतार सिंह ने कहा कि, “इस झड़प में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। हर ग्रुप के 5 छात्रों ने लिखित में दिया है की वह शांति बनाए रखेंगे। बता दें कि, कुछ छात्रों ने पाकिस्तान की हार पर टिप्पणी की, जिसने बहस का रूप ले लिया। इसके बाद यह बहस झगड़े में तब तब्दील हुआ जब बिहार और यूपी के छात्र भी इसमें शामिल हो गए।”

जम्मू और कश्मीर छात्र संघ ने इस घटना के मामले में ट्वीट किया था कि उन्होंने हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा करवाने के लिए कुछ आवश्यक कदम उठाए हैं।

Sachin Tendulkar

‘अगर अफरीदी चोटिल नहीं होते तो मैच और भी रोमांचक होता’ पाकिस्तान के पक्ष में सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

मेरे तो L लग गए बाबर आजम के L लग गए

‘मेरे तो L लग गए’ पाकिस्तानियों का मजाक उड़ते इस वीडियो को फैंस कर रहे बेहद पसंद