Advertisment

"कोहली ने मुझ पर थूका...बैट से सर फोड़ने दौड़ा " डीन एल्गर का बड़ा आरोप, वीडियो वायरल

Dean Elgar made revelations about Virat Kohli

author-image
Joseph T J
New Update
VIRAT KOHLI

Dean Elgar made revelations about Virat Kohli

Dean Elgar made revelations about Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने इसी महीने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने आखिरी बार भारत के खिलाफ खेला था. अभी उनके रिटायरमेंट को एक महीना भी नहीं बीता है कि उन्होंने एक विवादित बयान दे दिया है. एल्गर ने 2015 के भारत दौरे को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया है कि मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली ने उन पर थूका था. एल्गर के इस बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है.

एल्गर ने विराट को बैट से मारने की धमकी दी-

दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया। पहला टेस्ट मोहाली में खेला गया था. भारत ने यह मैच 108 रनों से जीत लिया. साथ ही सीरीज भी 3-0 से जीत ली. एल्गर ने दावा किया है कि पहले टेस्ट के दौरान कोहली ने उन पर थूका था. कप्तान के तौर पर घरेलू मैदान पर यह कोहली की पहली टेस्ट सीरीज थी। एल्गर ने आगे बताया कि उन्होंने कोहली को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने दोबारा ऐसा किया तो वह उन्हें बल्ले से मार देंगे।

"रवींद्र जडेजा और कोहली ने मुझ पर थूका"-

एल्गर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक साक्षात्कार में कहा, “उस श्रृंखला के दौरान, मैदान के बाहर चुटकुले बनाए जा रहे थे। रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए मैं लय बरकरार रखना चाहता था. उस वक्त रवींद्र जडेजा और कोहली ने मुझ पर थूका था. मैंने उनसे कहा कि अगर उन्होंने दोबारा ऐसा किया तो मैं उन्हें बल्ले से मारूंगा। इसके बाद जब एल्गर से पूछा गया कि क्या कोहली आपकी स्थानीय भाषा समझते हैं? एल्गर ने कहा कि कोहली समझ गए हैं. क्योंकि एबी डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेल रहे थे .

एल्गर और कोहली के बीच हुई थी गाली-गलौज -

एलगर ने कहा, "हां, वो समझ गया था क्योंकि डिविलियर्स RCB टीम में उसका साथी खिलाड़ी रहा है. तब मैंने कहा था कि यदि तुम ऐसा करते हो तो मैं तुम्हें इसी मैदान पर ****, मैं तुम्हें यहीं पटक दूंगा. और तब उसने कहा **** (कोहली की मिमिक्री करते हुए), गलत जगह पर बात कर रहे हैं. वैसे भी हम भारत में थे, इसलिए थोड़ा सतर्क भी रहना था.'

एल्गर एक स्टार खिलाड़ी थे, लेकिन उनके खेल को कभी वह सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे। एल्गर के भाषण में यह अफसोस कई बार जाहिर हुआ है. 2018 में, डीन एल्गर ने खेद व्यक्त किया कि उन्होंने जो किया उसके लिए उन्हें अधिक श्रेय नहीं दिया गया। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एल्गर ने कहा था, ''मैंने अतीत में जो किया है उसके लिए मुझे ज्यादा श्रेय नहीं दिया गया है। मुझे नहीं लगता कि मेरे और दक्षिण अफ़्रीकी प्रशंसकों के बीच कोई अच्छा रिश्ता है। लंबे समय तक, मैंने जो कुछ भी किया वह बिस्तर के नीचे दबा हुआ लग रहा था। लोग भूल जाते हैं कि हर टीम को मेरे जैसे क्रिकेटरों की ज़रूरत होती है।”

Virat Kohli