in

सुरेश रैना का फिर से दिखेगा जलवा, इस विदेशी टी-10 लीग से क्रिकेट में कर रहे वापसी

सुरेश रैना एक बार फिर से मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

Suresh Raina (Image source: Twitter)
Suresh Raina (Image source: Twitter)

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना एक बार फिर से मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं। इंडियन टी-20 लीग में चेन्नई की ओर से खेल चुके रैना अब अबू धाबी टी-10 लीग के आगामी संस्करण में खेलते हुए नजर आएंगे। डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने सुरेश रैना का 2022 संस्करण के लिए साइन किया है। बता दें कि रैना ने इसी साल इंडियन टी-20 लीग समेत सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।

मंगलवार को टी-10 फ्रेंचाइजी डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने ट्विटर पर घोषणा की कि उसने वर्ल्ड कप विजेता सुरेश रैना के साथ करार किया है। फ्रेंचाइजी ने इसको लेकर पोस्ट भी किया। गौरतलब है कि अबू धाबी टी-10 लीग का छठा संस्करण 23 नवंबर से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के पहले मैच में ग्लेडिएटर्स का सामना अबू धाबी से होगा।

इंडियन टी-20 लीग 2022 में नहीं खेले रैना

आपको बता दें कि सुरेश रैना इंडियन टी-20 लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले प्लेयर थे। वर्तमान में वह सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर है। उन्होंने 205 मैचों में 32.52 की औसत और 136.73 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट के 2020 संस्करण से हटना पड़ा था। वहीं 2021 संस्करण में उनके बल्ले से रन नहीं निकले, लेकिन उनकी टीम चेन्नई ने खिताब जीता। जबकि 2022 संस्करण के मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया। फिर नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा। जिसके बाद रैना ने कमेंट्री की शुरुआत की।

इससे पहले सुरेश रैना रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 सीजन में इंडिया लीजेंड्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। उनकी टीम ने इस सीजन भी खिताब जीता।

दो नई टीमें खेलेंगी इस साल

इस साल अबू धाबी टी-10 लीग में दो नई टीमें शामिल हुई हैं और इस तरह छठे संस्करण में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इससे पहले छह टीमें दिल्ली बुल्स, टीम अबू धाबी, नॉर्दर्न वॉरियर्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स, बांग्ला टाइगर्स और द चेन्नई ब्रेव्स ने भाग लिया था। वहीं इस साल मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स दो नई टीमें शामिल हुई हैं। टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल की घोषणा होना अभी बाकी है।

फखर जमान

बड़ी खबर! पाकिस्तान को बड़ा झटका, टीम का यह स्टार बल्लेबाज हुआ बुरी तरह चोटिल

मिल्टन शुम्बा पैंट जिम्बाब्वे नीदरलैंड्स

लाइव मैच में खिलाड़ी की उतर गई पैंट, कैमरे में कैद हुआ वीडियो