in

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी के लिए दीप दासगुप्ता ने पृथ्वी शॉ को आजमाने के लिए दिया जोर

दासगुप्ता ने कहा, ‘वह आपको शतक तो बनाकर नही दे सकते लेकिन, वह पारी को तेज शुरुआत दे सकते हैं।”

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw ( Image Credit: Twitter)

इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले, भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी की तलाश में हर खिलाड़ी के साथ प्रयोग कर चुकी है। सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया गया है। इसी बात पर भारत के पूर्व खिलाड़ी दीप दासगुप्ता का मानना ​​है कि पृथ्वी शॉ को ओपनिंग जोड़ी में बैकअप विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

भारत ने इन जोड़ी को आजमाया

रोहित शर्मा और ईशान किशन, संजू सैमसन और रोहित शर्मा, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन, संजू सैमसन और ईशान किशन, और रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भारत के छह शुरुआती जोड़े थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम ने सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग में आजमाया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही श्रृंखला में सूर्यकुमार ने ओपनर के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। टीम ने अब तक इस साल सात अलग-अलग जोड़ी को आजमा कर देख चुकी है जो अब तक सफल रहा है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ओपनिंग जोड़ी क्या रहेगी यह अभी भी बड़ा सवाल है।

कोच राहुल द्रविड़ ढूंढ रहे एक बेहतरीन लाइन-अप 

टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए लाइन-अप बनाने में व्यस्त हैं क्योंकि टीम के पास तीन महीने से कम का समय बचा है लेकिन लाइन-अप पर अभी भी संदेह है। भारतीय टीम के लिए पसंदीदा सलामी बल्लेबाज शायद रोहित और केएल राहुल हैं लेकिन दीप दासगुप्ता ने इसमें एक नया नाम जोड़ा है। उनका मानना ​​है कि बतौर बैकअप ओपनर पृथ्वी शॉ को आजमाना चाहिए।

दासगुप्ता ने क्रिकट्रैकर को बताया कि, “केएल राहुल और रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मेरी पहली पसंद होंगे। लेकिन आप पृथ्वी शॉ जैसे विकल्पों को भी आजमा सकते हैं, उन्होंने ओपनिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह आपको 70, 80 या 100 रन बनाकर नहीं दे सकते हैं लेकिन्न वह पारी की तेज शुरुआत दे सकते हैं। ईशान किशन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वह कभी-कभी अपना लय खो देते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, ‘कई विकेटकीपर ऐसे हैं जो अच्छे बल्लेबाज भी हैं। वे न केवल कीपर-बल्लेबाज के रूप में बल्कि बल्लेबाज के रूप में भी फिट हो सकते हैं जैसे ईशान किशन, ऋषभ पंत, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक। मुझे लगता है कि टीम के पास काफी विकल्प हैं। आप प्लेइंग इलेवन में 2-3 विकेटकीपर के साथ खेल सकते हैं। जैसे केएल राहुल एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में, ऋषभ पंत मध्य क्रम में, और दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के रूप में।”

Sachin Tendulkar

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर से मांगी मदद, कहा- क्या मेरी मदद कर सकते हैं?

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ हुई बेईमानी तो वीरेंद्र सहवाग और फैंस ने ट्विटर पर जमकर निकाली भड़ास, जानें क्या है मामला?