in

करो-या-मरो मुकाबले में ऋषभ पंत की बड़ी गलती के बावजूद दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने किया उनका बचाव

मुंबई के खिलाफ आखिरी लीग मैच में दिल्ली हार गई और प्लेऑफ से बाहर हो गई।

Ricky Ponting. (Photo Source: Twitter/Delhi Capitals)
Ricky Ponting. (Photo Source: Twitter/Delhi Capitals)

शनिवार (21 मई) को मुंबई के खिलाफ टीम की पांच विकेट से हार के बाद दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग कप्तान ऋषभ पंत के समर्थन में उतर आए हैं। यह वास्तव में दिल्ली के लिए निराशाजनक हार है क्योंकि किसी भी अंतर से जीत उन्हें इंडियन टी-20 लीग 2022 के प्लेऑफ में पहुंचा देती। उनके सामने वो मुंबई टीम थी जो अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी।

इन सबके बावजूद दिल्ली यह मुकाबले जीतने में नाकाम रही और प्लेऑफ से बाहर हो गई। हालाँकि, इस शिकस्त के लिए खुद दिल्ली टीम जिम्मेदार है जिसमें उनके कप्तान ऋषभ पंत का बड़ा हाथ है। पंत ने इस करो-या-मरो मैच के दौरान फील्डिंग और रणनीति में कई गलतियां की जिसका खामियाजा दिल्ली को भुगतना पड़ा। पंत ने फॉर्म में चल रहे डेवाल्ड ब्रेविस का कैच छोड़ दिया जिसके बाद इस युवा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ पारी खेली।

एक और बड़ी गलती जो दिल्ली ने की, वह थी टिम डेविड के खिलाफ रिव्यू नहीं लेना। डेविड ने अपनी पारी की शुरुआत में ही गेंद पर बल्ला लगा दिया जिसे पंत ने पकड़ लिया। हालांकि, अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया लेकिन पंत के पास दो रिव्यू बचे हुए थे और सिर्फ पांच ओवर का खेल बाकी था लेकिन उन्होंने डीआरएस नहीं लिया। डेविड ने दिल्ली को इसका नुकसान झेलवाया और मात्र 11 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर मुंबई को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

बड़ी गलतियों के बावजूद कोच पोंटिंग आए पंत के बचाव में

दूसरी तरफ, इतनी बड़ी गलतियों के बावजूद दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि दिल्ली की टीम का नेतृत्व करने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत सही व्यक्ति हैं। पोंटिंग ने कहा, “बिल्कुल, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि ऋषभ पिछले सीज़न में भी कप्तान के लिए सही विकल्प थे। ऋषभ ने कंधे में चोट लगने के बाद श्रेयस (अय्यर) की जगह लेने के बाद टीम के साथ शानदार काम किया।”

पोंटिंग ने आगे कहा, “वह एक युवा खिलाड़ी हैं और अभी भी कप्तानी सीख रहे हैं। टी-20 टीम का कप्तान होना, विशेष रूप से इंडियन टी-20 लीग में जो सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, आसान नहीं है और दुर्भाग्य से, आपके द्वारा की जाने वाली हर एक चीज की जांच की जाएगी। उन्हें निश्चित रूप से मेरा पूरा समर्थन मिला हुआ है।”

Rishabh Pant and Ravi Shastri (Photo Source: IPL/BCCI)

रवि शास्त्री ने मुंबई के खिलाफ दिल्ली की हार का सारा दोष ऋषभ पंत की बेवकूफी को दिया

Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक की हुई मेडन एंट्री