Advertisment

दिल्ली ने सबको चौंकाया, उत्तर प्रदेश को हराकर सीधा पहुंची फाइनल में

महिला टी-20 लीग 2023 का 20 वां मुकाबला उत्तर प्रदेश और दिल्ली महिला टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली का जीतना बेहद ही...

author-image
Manoj Kumar
New Update
दिल्ली उत्तर प्रदेश

महिला टी-20 लीग 2023 का 20 वां मुकाबला उत्तर प्रदेश और दिल्ली महिला टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली का जीतना बेहद ही जरूरी था। क्योंकि इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम मुंबई को पीछे छोड़कर पहली फाइनलिस्ट बन गई। मैच की बात करें तो दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

Advertisment

पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 138 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 17.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर रोमांचक मुकाबले में 142 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश की बल्लेबाजी रही फीकी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी महिला टीम ने पहले विकेट के लिए 30 और दूसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी करी। श्वेता सेहरावत के रूप में टीम को पहला झटका लगा, वह 12 गेंदों में 19 रन बनाए। इसके बाद टीम को हिली के रूप में दूसरा झटका लगा। हिली ने 34 गेंदों में 36 रन बनाए। इसके बाद टीम के लिए सिमरन शेख ने सिर्फ 11 रनों का योगदान दिया।

Advertisment

वहीं टीम के लिए ताहलिया मैकग्रा ने 32 गेंदों में 58 नाबाद रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 2 छक्के और 8 चौके की मदद से 181.25 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी की और यूपी को 138 रनों पर रोक कर रखा। दिल्ली की तरफ से राधा यादव 2 विकेट और एलिस कैप्सी ने 3 विकेट झटके।

दिल्ली ने मुकाबला जीतकर खुद को किया फाइनल में

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। टीम की तरफ से कप्तान मेग लैनिंग ने 36 रन, शेफाली वर्मा ने 21 रन बनाए। इसके बाद मेरिजेन केप और एलिस कैप्सीन ने क्रमशः 34* - 34 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की तरफ से शबनीम इस्माइल ने 2 विकेट झटके।

Advertisment

इस जीत के साथ ही दिल्ली पहली टीम बन गई है इस लीग की जो सीधा फाइनल में गई। महिला टी-20 लीग 2023 के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली पहले स्थान पर है और सीधे फाइनल में पहुंच गई है। वहीं अब मुंबई और यूपी दोनों 24 तारिख को आपस में दूसरी फाइनलिस्ट बनने के लिए भिड़ेगी।

Women's T20 League 2023 General News Cricket News Uttar Pradesh Delhi