in

जिसका डर था वहीं हुआ, IPL फाइनल से पहले ही धोनी ने की रिटायरमेंट की घोषणा!

क्वालिफायर 1 में चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हराकर आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है।

MS-Dhoni
MS-Dhoni

23 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2023 का पहला क्वालिफायर मुकाबला डिफेंडिंग चेंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस अहम मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हराकर 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में एंट्री की है। चेन्नई एकमात्र टीम हैं जो खेले गए 14 सीजनों में से 10 सीजन में फाइनल का सफर तय किया है।

हालांकि जीत उनमें से केवल चार फाइनल मुकाबलों में ही मिली है। इस बार 28 मई को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में जीतकर एमएस धोनी सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने कप्तानों में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी करना चाहेगें। हालांकि चेपॉक में खेले गए मुकाबले में जीत के बाद धोनी ने एक बार फिर अपने रिटायरमेंट को लेकर सभी फैंस को हैरान कर दिया है।

मेरे पास फैसला लेने के लिए अभी 8-9 महीनों का समय है – एमएस धोनी

गुजरात के खिलाफ मुकाबले में जीत के साथ चेन्नई आईपीएल के इस सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। आईपीएल 2022 में 9वें स्थान पर समाप्त करनी वाली चेन्नई ने धोनी के वादे के अनुसार इस साल शानदार वापसी करते हुए 10वीं बार फाइनल में पहुंच कर इतिहास रचा है। इस बीच क्वालिफायर 1 में जीत के बाद पाेस्ट मैच सेरेमनी में प्रजेंटर हर्षा भोगले से बात करते हुए धोनी से उनकी आईपीएल को लेकर भविष्य की योजना के बारे में पूछा.

इसपर धोनी ने कहा ‘आईपीएल में वापसी का मुझे नहीं पता, मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। अभी इस बारे में सोचकर सिर दर्द नहीं लेना चाहता हूं। मगर मैं चेन्नई के लिए हर समय उपलब्ध रहुंगा’ धोनी के इस बयान ने एक बार फिर फैंस को हैरान कर दिया है, अधिकतर फैंस आईपीएल के इस सीजन को धोनी का आखिरी सीजन मान रहे हैं। लेकिन धोनी ने अपने इस बयान से एक बार फिर फैंस से लेकर क्रिकेट स्पेसलिस्टों को दिमाग खुजलाने पर मजबूर कर सकते हैं।

बता दें कि धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई का अगला मुकाबला फाइनल में एलिमिनेटर के बाद  क्वालिफायर 2 जीतकर आनी वाली टीम से 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

MUMBAI INDIANS MI vs LSG

MI vs LSG: मुंबई-लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबले में आज यह दो खिलाड़ी दिखाने वाले हैं रंग, जानिए?

CSK DHONI

धोनी का भौकाल है भाई, CSK vs GT मैच में बना वर्ल्ड रिकार्ड, JIO CINEMA ने देखी कैप्टन कूल की दीवानगी