Advertisment

धोनी का बोझ कम...रिटायर होंगे जड्डु, CSK को मिल गया रवींद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट

Dhoni's burden reduced, now Jaddu will retire, CSK gets Ravindra Jadeja's replacement.

author-image
Joseph T J
New Update
MS Dhoni

Dhoni's burden reduced, now Jaddu will retire, CSK gets Ravindra Jadeja's replacement.

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच माउंट मनुगनई में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले न्यूजीलैंड के स्टार युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने शानदार पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. रचिन की पारी से चेन्नई सुपर किंग्स के प्रशंसक भी खुश दिखे. दरअसल, वह आईपीएल 2024 में इसी सीएसके फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएंगे.

रचिन रवींद्र ने लगाया पहला टेस्ट शतक -

अपने चौथे टेस्ट में कीवी टीम के पहले दो विकेट सिर्फ 39 रन पर गिर जाने के बाद रचिन रवींद्र बल्लेबाजी करने आए। यहां से उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन के साथ कीवी पारी को आगे बढ़ाया और अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक रचिन रवींद्र ने 211 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 118 रन बनाए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के बाद से चमकी राचिन की किस्मत -

रचिन रवींद्र के करियर में 2023 वर्ल्ड कप ने अहम भूमिका निभाई. चोटिल केन विलियमसन की जगह कीवी टीम में शामिल किए गए रचिन ने पूरे विश्व कप में बल्ले से एक से बढ़कर एक शानदार पारियां खेलीं। उन्होंने वर्ल्ड कप में तीन शतक लगाए और कुल 578 रन बनाए.

विश्व कप में उनके प्रदर्शन के बाद चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी में अपनी टीम में शामिल किया। रचिंची अभी भी जबरदस्त फॉर्म में हैं. चेन्नई सुपर किंग्स अपने इस बल्लेबाज को देखकर बेहद खुश होगी. सीएसके को उम्मीद होगी कि रचिन का बल्ला आईपीएल 2024 में भी ऐसा ही प्रदर्शन करता रहेगा

IPL 2024