in

टीम इंडिया में वापसी पर दिनेश कार्तिक हुए भावुक, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात

दिनेश कार्तिक ने 2019 में भारत के लिए आखिरी बार खेला था।

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)
Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंडियन टी-20 लीग 2022 में अपने सनसनीखेज प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बनाया है। उन्होंने बैंगलोर की ओर से खेलते हुए अब तक 57.40 की औसत से 287 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारी भी खेली है, जिसका ईनाम उन्हें अब जाकर मिला है। रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर सभी का आभार व्यक्त किया

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत के लिए आखिरी बार खेला था। लेकिन मौजूदा सीजन में उन्होंने अपनी फिनिशिंग क्षमता से सभी को प्रभावित किया है। 3 साल बाद भारतीय टीम में चुने जाने पर दिनेश कार्तिक ने अपने प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया है और कहा कि वह आने वाले सालों में भी वह अपनी मेहनत जारी रखेंगे।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। सपोर्ट और विश्वास के लिए सभी को धन्यवाद। कड़ी मेहनत जारी है।’ चयनित टीम में दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत और ईशान किशन भी विकेटकीपर के विकल्प मौजूद है। कार्तिक निश्चित रूप से अपने प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में जगह बनाना चाहेंगे।

 

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

इस बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज 9 जून से शुरू होगी और 19 जून तक खेली जाएगी। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। वहीं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी टीम में नहीं है। इन तीनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Cheteshwar Pujara (Source: Twitter)

भारतीय टीम में वापसी पर खुश हैं चेतेश्वर पुजारा, बोले- खुशी है कि मेरे काउंटी प्रदर्शन को तवज्जो मिली

Quinton de Kock and KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022: फाइनल मुकाबला बारिश से धुल गया तो क्या होगा?, जानिए नियम