in

क्वालीफायर-2 से पहले दिनेश कार्तिक को लगा जोरदार झटका, नियम तोड़ने पर मिली फटकार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई है।

Dinesh Karthik: (Image Source: BCCI/IPL)
Dinesh Karthik: (Image Source: BCCI/IPL)

बैंगलोर और राजस्थान के बीच होने वाले क्वालीफायर-2 मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक को इंडियन टी-20 लीग कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर फटकार झेलनी पड़ी है। लीग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि उन्होंने बैंगलोर और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मैच के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया।

दिनेश कार्तिक ने इंडियन टी-20 लीग कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 2.3 के तहत लेवल 1 के अपराध व सजा को स्वीकार किया गया। बता दें कि कोड ऑफ कंडक्ट के सभी लेवल 1 उल्लंघनों के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। हालांकि, बयान में ये स्पष्ट नहीं किया गया कि दिनेश कार्तिक के किस हरकत से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ।

एलिमिनेटर में रजत पाटीदार के साथ की मजबूत साझेदारी

बहरहाल, एलिमिनेटर मुकाबले में डु प्लेसिस, विराट कोहली, मैक्सवेल के जल्दी आउट हो जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 37 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और रजत पाटीदार के साथ 41 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी की, जिसकी वजह से बैंगलोर ने 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। रजत पाटीदार ने 112 रन बनाए।

पाटीदार और कार्तिक की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद बैंगलोर के गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड गेंद से काफी प्रभावशाली रहे और उन्होंने लखनऊ को 20 ओवर में 193 के स्कोर पर सीमित कर दिया। इस प्रकार बैंगलोर ने 14 रन से मुकाबला जीत लिया। अब फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली टीम क्वालीफायर-2 में राजस्थान के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है।

मौजूदा सीजन में कार्तिक ने खेली महत्वपूर्ण पारियां

इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने बैंगलोर के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। इस सीजन में बैंगलोर के लिए कार्तिक ने 15 मैचों में 324 रन बनाए हैं। बल्ले के साथ उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई है।

Rahul Tewatia (Photo Source: IPL/BCCI)

राहुल तेवतिया ने गुजरात टीम के अच्छे प्रदर्शन का क्रेडिट किसे दिया

Mayank Agarwal and Rohit Sharma: (Image Source: BCCI/IPL)

5 खिलाड़ी जिनका इंडियन टी-20 लीग 2022 में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं रहा