in

इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन वही है, जो भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी थे : दिनेश कार्तिक

मोर्गन के नेतृ्त्व में इंग्लैंड की टीम इंटरनेशनल टी-20 कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik ( Image Credit: Twitter)

इंग्लैंड की टीम इंटरनेशनल टी-20 कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बेशक उसे टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम ने सुपर 12 चरण में लगातार चौथी जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस बीच भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन की तारीफ की है और उनको महेंद्र सिंह धोनी के समानान्तर बताया है।

दिनेश कार्तिक ने किया ट्वीट

दिनेश कार्तिक ने कहा कि इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन का मूल्य वही है जो धोनी भारत के लिए था। कार्तिक का यह कमेंट इंग्लैंड की श्रीलंका पर जीत के बाद आया है। दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया, एमएस धोनी भारत के लिए वही, जो इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन हैं। इयोन मोर्गन का अच्छा नेतृत्व। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम हराने वाली टीम है।

 

इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में बेहतरीन खेल दिखाया है और वह टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज है। भले ही मोर्गन के बल्ले से रन नहीं बन रहे हो, लेकिन उन्होंने टीम के लिए प्रेरणादायी नेतृत्व करना जारी रखा। इस बार उनकी नजर टूर्नामेंट जीतने की है, क्योंकि उनके नेतृत्व में टीम ने लगातार जीत हासिल की है और सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया है।

श्रीलंका के खिलाफ एक बार लड़खड़ाने के बाद इंग्लैंड टीम ने चुनौतियों का सामना किया और कप्तान मोर्गन और जॉस बटलर ने मिलकर टीम का स्कोर 163 रन तक पहुंचाया। जॉस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी-20 क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया। उन्होंने 67 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाये। इसके अलावा गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की टीम को 137 रन पर समेट दिया।

मैच के बाद बटलर ने कहा कि जब इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट खो दिये थे, तो मुझे लगा कि धैर्य रखना महत्वपूर्ण था और मैं इयोन मोर्गन के साथ साझेदारी करने में कामयाब रहा। मुझे पारी की शुरुआत में यह वास्तव में कठिन लगा। एक समय था जब हम 120 रन के आंकड़े तक पहुंचने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन फिर हम आगे बढ़े और 160 से अधिक का स्कोर बनाया।

Wasim Akram

वसीम अकरम ने हसन अली को सपोर्ट किया, बोले- मैं कप्तान होता तो उनके फॉर्म वापसी में मदद करता

Team India (Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व किक्रेटर ने दिया बड़ा बयान, कहा-टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को गंभीरता से नहीं लेती