in

केएल राहुल के साथ गंदा गेम, पहले पीठ में छुरा घोंपा और अब करियर पर मंडराया खतरा

केएल राहुल को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान।

केएल राहुल KL Rahul (Image Source: Twitter)
केएल राहुल KL Rahul (Image Source: Twitter)

टीम इंडिया के अगले कप्तान माने जाने वाले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल अब टीम की कप्तानी हासिल करने की दौड़ में काफी पीछे चल रहे हैं। पिछले कुछ महीने उनके लिए अच्छे नहीं रहे हैं और वह काफी खराब फॉर्म के कारण ट्रोल का शिकार हो रहे हैं। अब, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें उप-कप्तानी की भूमिका से बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल के प्राइवेट पार्ट को विराट कोहली ने घुंघरू समझ तोड़ दिया; वीडियो में कैद हुई अश्लील हरकत  

इससे पहले उन्होंने टी-20 और वनडे फॉर्मेट की उप-कप्तानी भी गंवाई थी, जो हार्दिक पांड्या को मिली थी। पांडया ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई थी और इससे उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भी कोई असर नहीं पड़ा था। ऐसे में यह चीज केएल राहुल के लिए भारी पड़ी। केएल राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में उपकप्तान के तौर पर शामिल किया गया था, लेकिन इन दोनों टेस्ट मैचों में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 

इससे पहले वे बांग्लादेश टेस्ट दौरे में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे, हालांकि टीम की कमान भी वह ही संभाल रहे थे। पिछली 10 टेस्ट पारियों में वे एक बार भी 23 रन से ज्यादा नहीं बना पाए हैं। अब, जब भारत के आधिकारिक क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की, तो केएल राहुल को फिर से टीम में जगह मिली लेकिन उनके हाथ से उप-कप्तानी की भूमिका छिन ली गई है। टीम प्रबंधन ने अभी तक इन दोनों टेस्ट मैचों के लिए किसी को उपकप्तानी नहीं दी है।

केएल राहुल को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

केएल श्रृंखला के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन पर आउट हो गए और सीरीज के तीन पारियों में सिर्फ 38 रन बनाए। पिछली 10 पारियों में उनका औसत 17 के नीचे है जिसमें एक पचास से अधिक का स्कोर भी शामिल है। इस बीच, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय सलामी बल्लेबाज का समर्थन किया और कहा कि वे उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।

द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “मुझे लगता है कि उसे अपने पर भरोसा करने की जरूरत है। यह सिर्फ एक चरण है, वह हमारे सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उसने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में शतक बनाए हैं, हम उसका समर्थन करना जारी रखेंगे।”

इस खबर को सुनते ही फैंस के रिएक्शन काफी हैराने वाले थे, आइए देखें:

 

रोहित शर्मा Rohit Sharma

‘भाई की दूसरी शादी है’, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

5 best tips to win 1v1 fights in Free Fire

Free Fire में 1v1 फाइट्स जीतने के लिए 5 बेहतरीन टिप्स; इसके बाद कोई नहीं हरा पाएगा…