in

श्रीलंका में बवाल के बीच एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संकट के बादल

एशिया कप अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाला है।

Sri Lanka
Sri Lanka(Image Credit: Twitter)

श्रीलंका इस समय अब तक के सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। देश में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और जगह-जगह बवाल हो रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा गुजरते समय के साथ करीब आ रहा है, जबकि अगस्त के अंतिम सप्ताह में एशिया कप भी श्रीलंका में होने वाला है। ऐसे में दोनों सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

इस बीच एशिया कप श्रीलंका में होगा या नहीं, इस पर फैसला मई के अंत में होने की संभावना है। बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने कुछ दिनों पहले श्रीलंका में हुई हिंसा के बाद एसएलसी अध्यक्ष शम्मी सिल्वा और सीईओ एशले डी सिल्वा को फोन कर स्थिति का जायजा लिया था।

सूत्र ने यह भी कहा कि एसएलसी के अधिकारी इंडियन टी-20 लीग का फाइनल देखने के लिए अहमदाबाद आ सकते हैं और एशिया कप पर फैसला लिया जा सकता है। बीसीसीआई के सूत्र ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, इस महीने के अंत में इंडियन टी-20 लीग फाइनल के लिए एसएलसी अधिकारियों के भारत आने की भी संभावना है। तब एशिया कप के आयोजन को लेकर अंतिम फैसले की उम्मीद है।

सरकार के संपर्क में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सरकार के संपर्क में है और विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया के विदेश मामलों और व्यापार विभाग (DFAT) से सलाह मांग रहा है, जिसने श्रीलंका के लिए ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे पर तीन टी-20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, हम श्रीलंका में हो रही घटनाओं पर कड़ी नजर रख रहे हैं और डीएफएटी और एसएलसी के साथ नियमित रूप से बात कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को इस बारे में बता दिया गया है और उन्हें अपडेट रखा जाएगा। दल के निर्धारित समय पर रवाना होने में तीन सप्ताह है और इस स्तर पर कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Prithvi Shaw-Kuldeep Yadav (image source : BCCI)

पृथ्वी शॉ के इंडियन टी-20 लीग 2022 से बाहर होने की संभावना, सहायक कोच शेन वॉटसन ने दिए संकेत

Sanjay Manjrekar

डेविड वॉर्नर-युजवेंद्र चहल घटना पर संजय मांजरेकर बोले- नियम बदला जाए