Advertisment

पीसीबी के साथ संबंध बहाल करने के लिए ईसीबी प्रमुख टॉम हैरिसन पाकिस्तान दौरे पर

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने पीसीबी के साथ चल रहे कड़वाहट को दूर करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Tom Harrison ( Image Credit: Twitter)

Tom Harrison ( Image Credit: Twitter)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा पिछले दिनों पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद पीसीबी ने इस फैसले पर कड़ा ऐतराज जताया। वहीं अब ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने पीसीबी के साथ चल रहे कड़वाहट को दूर करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की है। हैरिसन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा से मिलेंगे और पीसीबी के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करेंगे।

Advertisment

रिपोर्ट्स के अनुसार ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन 14 नवंबर को इंटरनेशनल टी-20 कप के फाइनल के लिए यूएई की यात्रा करने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मिलेंगे।

ईसीबी ने रद्द किया था दौरा

दरअसल इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें पाकिस्तान में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने वाली थीं, लेकिन ईसीबी ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए दौरे को रद्द कर दिया। ईसीबी द्वारा लिया गया यह फैसला न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद आया था। ईसीबी द्वारा दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने कड़ी नाराजगी जताई और निराशा व्यक्त की।

Advertisment

बाद में जारी किया माफीनामा

हालांकि बाद में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी ने माफीनामा जारी किया और कहा कि वे अगले साल पाकिस्तान का दौरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी का पाकिस्तान यात्रा इसी उम्मीद से देखा जा रहा है कि रमीज राजा और टॉम हैरिसन सीरीज को पुनर्निर्धारित करने के लिए उम्मीद की तलाश करेंगे।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने दौरे की पुष्टि की

Advertisment

हाल ही में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के अपने आगामी दौरे की पुष्टि की है। वेस्टइंडीज इस साल दिसंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया मार्च 2022 में एक मल्टी फार्मेट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा।

इंटरनेशनल टी-20 कप के समापन के बाद क्रिकेट बोर्डों की 17 नवबंर को एक बैठक होगी और संभावना है कि रमीज राजा सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के विषय को उठा सकते हैं।

General News Cricket News England Pakistan T20 World Cup 2021