Advertisment

Emerging Asia Cup 2023: दूसरे सेमीफाइनल में हर्षित राणा और सौम्य सरकार के बीच हुई जबरदस्त गहमागहमी, देखें वीडियो

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भारत ए के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और बांग्लादेश ए के बल्लेबाज सौम्य सरकार के बीच नोंकझोक देखने को मिली।

author-image
Justin Joseph
New Update
India A vs Bangladesh A (Source: Twitter)

India A vs Bangladesh A (Source: Twitter)

इमर्जिंग एशिया कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 21 जुलाई को कोलंबो में भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच खेला गया। जहां यश धुल की अगुवाई वाली टीम ने 51 रनों से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब 23 जुलाई को फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा।

Advertisment

सौम्य सरकार और हर्षित राणा में हुई भिड़ंत

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भारत ए के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और बांग्लादेश ए के बल्लेबाज सौम्य सरकार के बीच नोंकझोक देखने को मिली। यह घटना बांग्लादेश पारी के 26वें ओर में हुई, जब सौम्य सरकार आउट हुए और उसी समय दोनों खिलाड़ी मैदान पर भिड़ गए।

दरअसल, युवराज 26वें ओवर में गेंदबाजी करने आए। उनकी दूसरी गेंद पर निकिन जोस ने पहली स्लिप में सौम्य सरकार का एक बेहतरीन कैच लपका। कुछ देर तो सौम्य सरकार को समझ नहीं आया हुआ क्या और हैरान रह गए। इस दौरान हर्षित राणा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें पवेलियन लौटने का इशारा किया।

Advertisment

इसके अलावा हर्षित राणा ने आक्रामक अंदाज में सौम्य सरकार के विकेट गिरने का जश्न मनाया था, जो उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। इस वजह से दोनों खिलाड़ियों के बीच माहौल काफी गरमा गया और अंपायर को बीच-बचाव करके मामले को शांत कराना पड़ा।

 

51 रनों से बांग्लादेश को मिली हार

मुकाबले की बात करें तो भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 211 रन बनाए। इसमें कप्तान यश धुल ने 66 रनों की अहम पारी खेली। वहीं अभिषेक शर्मा ने 34 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन, तंजीम और रकीबुल ने 2-2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद लड़खड़ा गई और 160 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इस तरह बांग्लादेश 51 रनों से मुकाबला हार गई और फाइनल से चूक गई। टीम की ओर से तंजीद हसन से सर्वाधिक 51 रन बनाए। भारत के लिए निशांत सिंधू ने 5 विकेट हासिल किए, जबकि मानव ने तीन विकेट चटकाए।

Cricket News India General News Bangladesh