Advertisment

ENG vs AUS 1st Test: लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन झटके, अब भी जीत के लिए 174 रनों की दरकार

कंगारू टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। उसे अब भी जीत के लिए 174 रनों की जरूरत है।

author-image
Justin Joseph
New Update
ENG vs AUS 1st Test: लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन झटके, अब भी जीत के लिए 174 रनों की दरकार

बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैड की दूसरी पारी 273 रनों पर सिमट गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं जवाब में कंगारू टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। उसे अब भी जीत के लिए 174 रनों की जरूरत है। वहीं क्रीज पर उस्मान ख्वाजा (34*) और स्कॉट बोलैंड (13*) बने हुए हैं।

Advertisment

इंग्लैंड की दूसरी पारी 273 रनों पर सिमटी

बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के चौथे दिन की शुरुआत इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट और ओली पोप ने आक्रामक अंदाज में की। टीम ने तीसरे दिन के स्कोर 28/2 से आगे खेलना शुरू किया। जो रूट और ओली पोप के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने पहले पांच ओवर में पचास रन जोड़ डाले, लेकिन पैट कमिंस ने पोप को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की वापसी कराई।

वहीं रूट ने दिन के पहले ही ओवर में पैट कमिंस को निशाने पर लिया और रिवर्स स्कूप लगाते हुए अपने इरादे साफ कर दिए। लेकिन वह सफल नहीं हो सके। इसके बाद उन्होंने फिर से रिवर्स स्कूप का प्रयास किया। इस बार वह सफल रहे। स्कॉट बोलैंड दिन के दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए। जो रूट ने उन्हें निशाने पर लिया और उसी अंदाज में छक्का लगाया। इसके बाद चौका भी लगाया।

Advertisment

हालांकि, जो रूट ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और नाथन लियोन का शिकार बने। वह पहली बार टेस्ट क्रिकेट में स्टंप आउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर के खिलाफ क्रीज से बाहर निकलकर शॉट लगाने के प्रयास में एलेक्स कैरी ने जो रूट को स्टंप कर दिया। वह 46 रन बनाकर आउट हुए।

मीडिल ऑर्डर में हैरी ब्रुक और बेन स्टोक्स ने क्रमश: 46 व 43 रन बनाए। हालांकि, इसके बाद के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। इंग्लैंड की टीम चाय ब्रेक से पहले 66.2 ओवर में 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस और अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने 4-4 विकेट चटकाए, जबकि हेजलवुड और बोलैंड को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड के 273 रन पर सिमटने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के सामने 281 रनों का लक्ष्य है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बनाए 3 विकेट पर 107 रन

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। हालांकि, 36 के निजी स्कोर पर डेविड वार्नर रॉबिन्सन का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन (13) और स्टीव स्मिथ (6)को स्टुअर्ट ब्रॉड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

तीन विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉट बोलैंड को नाइट वाचमैन के तौर पर भेजा। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर पारी को संभाला और दिन का खेल समाप्त होने तक कोई और झटका नहीं लगने दिया। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए हैं और उसे जीत के लिए 174 रनों की जरूरत है।

General News Ashes Cricket News Australia Test cricket Joe Root England Pat Cummins Ashes 2023 Ollie Pope