Advertisment

इंग्लैंड ने 2021-22 एशेज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की

इंग्लैंड ने नवंबर में शुरु होने वाले ऑस्ट्रेलिया में एशेज दौरे के लिए अपने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड ने नवंबर में शुरु होने वाले ऑस्ट्रेलिया में एशेज दौरे के लिए अपने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 17 सदस्यीय टीम में से 10 खिलाड़ी पहली बार एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे, जिसमें उपकप्तान जोस बटलर भी शामिल हैं। इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे को सशर्त मंजूरी दी थी।

Advertisment

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे सभी उपलब्ध खिलाड़ी दौरे के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस ऐतिहासिक सीरीज के दौरे और अनुभव का आनंद लेने के लिए उत्साहित हैं।

संतुलित टीम का चयन किया गया

उन्होंने कहा कि हमारी टीम में आधे से अधिक खिलाड़ियों ने इससे पहले एशेज में नहीं खेला है, जिसका मतलब है कि हमारी टीम नयी और फ्रेश है और इस दौरे के लिए उत्साहित है। मेरा मानना ​​​​है कि युवाओं और अनुभव के मिश्रण के साथ एक संतुलित टीम का चयन किया गया है।

Advertisment

उन्होंने कहा कि हम गलतफहमी में नहीं है कि यद दौरा कितना कठीन होगा। ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है और उनको इस सीरीज को जीतने की उम्मीद है। लेकिन इंग्लैंड की टीम उत्साह और विश्वास के साथ कुछ खास कर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि दोनों टीमें टेस्ट रैंकिंग में समान स्थिति में हैं और इस कारण से यह एक रोमांचक सीरीज होनी चाहिए। हम दौरे की तैयारी का आनंद ले सकते हैं और ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट से पहले अच्छी तैयारी कर सकते हैं।

इससे पहले ऑलराउंडर सैम करन को टीम चयन में शामिल नहीं किया गया, क्योंकि वह चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग और इंग्लैंड के विश्व कप टीम से बाहर हो गये थे। वहीं दूसरी तरफ बेन स्टोक्स भी मानसिक स्वास्थ्य और उंगुली की सर्जरी के कारण क्रिकेट से दूर है, जबकि जोफ्रा आर्चर का बाहर होना पहले ही तय था।

एशेज 2021-22 के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम -

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बैस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, जैक क्राउली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Ashes 2023 Australia Test cricket Joe Root Tim Paine England Jos Buttler