Advertisment

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दो धुरंधर गेंदबाजों की हुई वापसी

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
England celebrate after taking Australian wicket. (Photo Source: Twitter)

England celebrate after taking Australian wicket. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम में सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है। इस सीरीज से बेन स्टोक्स कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे, इसलिए उन पर सभी की निगाहें होंगी। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 2 जून से खेला जाएगा।

Advertisment

हैरी ब्रूक और मैथ्यू पॉट्स को मिला मौका

इसके साथ इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में ब्रेंडन मैकुलम भी अपने कार्यभार को संभालेंगे। हाल ही में उन्हें इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं यार्कशायर के बल्लेबाज हैरी ब्रूक और डरहम के पेसर मैथ्यू पॉट्स को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इस साल की शुरुआत में टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू करने वाले ब्रूक ने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया, जिसका उन्हें ईनाम मिला।

वहीं मैथ्यू पॉट्स ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। वह सीजन के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 विकेट लिए, जिसमें चार 5 विकेट हॉल शामिल हैं। इंजरी के कारण साकिब महमूद, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि मैथ्यू फिशर, डैन लॉरेंस, मैथ्यू पार्किंसन और ओली रॉबिन्सन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Advertisment

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने बयान में कहा कि बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुल के नेतृत्व में इंग्लैंड टीम के लिए यह नए युग की शुरुआत है। उन्होंने आगे कहा, इस टीम में युवाओं के साथ अनुभव का मिश्रण है, जो अगले महीने से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में प्रतिस्पर्धा कर सकती है। उन्होंने कहा, हैरी ब्रुक और मैथ्यू पॉट्स को काउंटी सीजन में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। वे इस अवसर के पूरे हकदार हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीस, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स।

Ben Stokes General News Cricket News Test cricket Joe Root England England vs New Zealand 2022 New Zealand ENGLAND VS NEW ZEALAND