Advertisment

Ashes 2021-22 : इंग्लैंड ने एडिलेड टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की

इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल किया गया है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
England (Source: Twitter)

England (Source: Twitter)

इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल किया गया है। जेम्स एंडरसन ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर रहने के बाद मैदान में वापस उतरने के लिए उतावले होंगे। वहीं उनके पार्टनर स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 12 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें एडिलेड में मौका मिलता है या नहीं।

Advertisment

इंग्लैंड के पास एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने खुद को साबित करने का एक और मौका होगा, क्योंकि पहला टेस्ट वह 9 विकेट से हार गई थी। गुरुवार 16 दिसंबर से दोनों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जायेगा। इंग्लैंड अपने पहले टेस्ट की हारकर को भूला कर नयी शुरुआत करना चाहेगी। दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंट की 12 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है। अगर ब्रॉड को दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिलता है तो वह अपना 150 वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

मार्क वुड की जगह कौन लेगा?

इससे पहले जेम्स एंडरसन ने कहा था कि वह बाकी के सभी चार टेस्ट खेलना चाहेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं यहां पांच टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहता था और अब यह नहीं बदलने वाला। मैं अगले चार के लिए उपलब्ध होना चाहता हूं। एंडरसन पहले टेस्ट में नहीं खेलने के बाद निराश हुए थे और स्वीकार किया कि वह पिछले कुछ वर्षों में बाहर बैठने के आदी हो गये हैं।

Advertisment

इस बीच मार्क वुड को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में कौन आता है, क्योंकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का एक साथ खेलना अभी संभव नहीं लग रहा है।

दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम-

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

Test cricket Australia Cricket News General News England James Anderson Stuart Broad Ashes 2023